मनोरंजन

ओपनिंग डे पर ही ‘टाइगर जिंदा है’ ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहले दिन कमाए इतने करोड़

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1044
| दिसंबर 23 , 2017 , 14:02 IST

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है की शानदार ओपनिंग हुई है। सलमान खान एक बार फिर बड़े पर्दे पर टाइगर की भूमिका में नजर आए और दर्शकों के दिलों पर छा गए। इस फिल्म से सलमान और कैट की जोड़ी ने 5 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है।

पहले दिन फिल्म देखकर बाहर निकलने वाले व्यूअर्स के रिएक्शन भी काफी अच्छे रहे। लोगों को इस फिल्म में एक्शन, रोमांस, कहानी और क्लाइमेंस भी पसंद आया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 'टाइगर जिंदा है' ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 38 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। वहीं दुनिया भर में करीब 65 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। इसी के साथ पहले ही दिन सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है।

फिल्म से उम्मीद जताई जा रही है कि यह 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई बॉक्स ऑफिस पर दे पाएगी। इस फिल्म ने विदेशों में भी काफी धूम मचा रखी है।

वहीं ट्रेड एनलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया है कि फिल्म भारत के अलावा विदेश में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

क्योंकि फिल्म ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्शने ट्वीट के जरिए बताया कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फिल्म की कमाई धांसू है। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया में 1.01 करोड़ तो वहीं न्यूजीलैंड में 38.54 लाख रुपए की कमाई हो चुकी है।

 

फिल्म ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भी धमाकेदार कमाई की। यहां फर्स्ट डे का कलेक्शन 6.08 करोड़ रुपए है। वहीं यह फिल्म कुवैत में बैन होने की वजह से रिलीज नहीं हो सकी, जिसकी वजह से लगभग 2 लाख डॉलर का नुकसान हुआ है।

 

गौरतलब है कि 'टाइगर जिंदा है' 2012 में आई फिल्म 'एक था टाइगर' की सीक्वल है, जिसे कबीर खान ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म की कहानी वहीं से शुरु होती है। जहां पहली वाली फिल्म की कहानी खत्म हुई थी। बताया जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी पहली वाली कहानी से ज्यादा रोचक है।

फिल्म की रिलीज के बाद इसे दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया। कुछ लोगों ने पहले ही एडवांस बुकिंग के जरिए अपनी टिकट बुक करवा ली थी। रिपोर्ट्स का मानना है कि बहुत से मल्टीप्लेक्स हाउसफुल चल रहे हैं।

फिल्म को लेकर जारी दर्शकों के बीच बेताबी को देखते हुए यशराज फिल्म्स ने रविवार से इसकी एडवांस बुकिंग को शुरू कर दिया था। जिसकी वजह से यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग वाली फिल्म बन गई है। फिल्म देश भर में 4600 सक्रीन पर प्रदर्शित की जा रही हैं।

फिल्म की कहानी अली अब्बास जफर ने ही लिखी है और यह नर्सों को आतंकवादी संगठन द्वारा बंधक बनाए जाने की सच्ची घटना से प्रेरित होलकर बनाया गया है। फिल्म को 150 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया है।

रिलीज से पहले ही इसके गाने लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं। माना जा रहा है कि यह सलमान के करियर की तीसरी ऐसी फिल्म बनेगी जो 300 करोड़ के क्लब में पहुंचेगी। इससे पहले सुल्तान और बजरंगी भाईजान इस क्लब में शामिल हैं।

फिल्म की ओपनिंग को देखते हुए ट्रेड पंडितों का मानना है कि फिल्म शुक्रवार और शनिवार को ज्यादा कलेक्शन करेगी। बता दें कि समीक्षकों के साथ साथ आम दर्शकों को भी फिल्म बेतहाशा पसंद आ रही है। जिसका नतीजा बॉक्स ऑफिस पर साफ देखने को मिल रहा है।

 


कमेंट करें