नेशनल

रेडिएशन से बचने के लिए प्रकाश जावड़ेकर ने निकाला अनोखा तरीका, देखिये

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
529
| दिसंबर 22 , 2017 , 15:50 IST

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रेडिएशन के खतरे से बचने का नायाब तरीका अपनाया है। शुक्रवार को जब प्रकाश जावड़ेकर संसद में पहुंचे तब उनके मोबाइल में टेलीफ़ोन का हैंडसेट लगा था। उन्होंने हैंडसेट को अपने मोबाइल से कनेक्ट कर रखा था। जब उनसे पूछा गया कि आपने ऐसा क्यों किया है तब उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार कान पर मोबाइल लगाने से रेडिएशन का खतरा बढ़ रहा है जिसके बचाव में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह नायब तरीका निकला है। शुक्रवार को जब पार्लियामेंट में प्रकाश जावड़ेकर मोबाइल से जुड़े हैंडसेट को लेकर पहुंचे तब लोगों में काफी उत्साह था और लोग उनके इस नए तरीके को देखने में लगे थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोबाइल रेडिएशन को लेकर देश भर में फैली गलतफहमियों को दूर करने के इरादे से ही दूरसंचार विभाग ने तरंग संचार के नाम से एक वेब पोर्टल शुरू किया है। इसी मुद्दे पर आज से कुछ समय पहले केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने भी कहा था कि मोबाइल रेडिएशन को लेकर तमाम भ्रांतियां फैलाने का काम कुछ NGO कर रही हैं।

इन NGO द्वारा फैलाए जा रहे भ्रांतियों में कोई भी वैज्ञानिक सच्चाई नहीं है। जबकि सरकार के मुताबिक, डिजिटल इंडिया का सपना पूरा करने में टेलीकॉम सेक्टर में जोरदार बढ़ोतरी बेहद जरूरी है। अगर ऐसे में मोबाइल रेडिएशन को लेकर गलत जानकारी नहीं दी जाएगी तो अच्छा है।


कमेंट करें