नेशनल

सेना के हाथों मारा गया अमरनाथ यात्रियों पर हमले का मुख्य आरोपी अबु इस्माइल

icon कुलदीप सिंह | 0
1411
| सितंबर 14 , 2017 , 19:45 IST

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के मास्टरमाइंड अबू इस्माइल को गुरूवार को सेना ने मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर के नौगाम के अरीगाम इलाके में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकी अबु इस्माइल को मार गिराया है। आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में अबू इस्माइल का ही हाथ था। सेना ने कई बार अबू इस्माइल को पकड़ने की कोशिश की पर वह कई बार बच निकला। लेकिन गुरूवार को सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम के अरीगाम इलाके में अबू इस्माइल को मार गिराया।

Mediaz5r6collage1

सुरक्षाबलों के साथ हुई इस मुठभेड़ में इस्माइल का एक सहयोगी भी मारा गया। लश्कर कमांडर अबु दुजाना के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन लश्कर ने अबु इस्माइल को संगठन का नया कमांडर बनाया था। 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की साजिश अबू इस्माइल ने ही रची थी जिसके बाद अबु इस्माइल पर दस लाख रुपए का इनाम रखा गया था।

जानिये अबू इस्माइल के बारे में-

अनंतनाग और आसपास के इलाकों में अबु इस्माइल लश्कर का कमांडर था। 22 साल का इस्माइल पाकिस्तान में मीरपुर का रहने वाला था और पिछले 4 साल से वह अनंतनाग और उसके आसपास के इलाकों में सक्रिय था। इस्माइल का नाम घाटी में पिछले साल हुई बैंक लूट की कम से कम चार वारदातों में सामने आया था।

जानकारी के मुताबिक अक्टूबर के महीने में कुलगाम में बैंक लूट, नवंबर के महीने में बड़गाम बैंक लूट और दिसंबर के महीने में पुलवामा में दो बैंक लूट की घटना में सीधे तौर उसकी भूमिका सामने आई थी।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें