ऑटोमोबाइल

Toyota Camry हाइब्रिड भारत में हुआ लॉन्च, जाने कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2583
| जनवरी 18 , 2019 , 16:35 IST

जापान की कार निर्माता कंपनी Toyota ने अपनी नई कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। Toyota ने अपनी सेडान Camry के नए मॉडल को भारत में शुक्रवार को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस मॉडल को दुनिया के कई दूसरे देशों में साल 2017 में ही लॉन्च कर दिया था। नए Toyota Camry की एक्स शो रूम कीमत 36.95 लाख रुपये है। कंपनी ने कहा कि इसकी कीमत देश भर में एक समान है और बुकिंग शुरू कर दी गई है।

Toyota ने एक बयान में कहा कि इसमें '2.5 लीटर का चार सिलिंडर टीएनजीए (टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्टिटेक्चर) गैसोलीन हाइब्रिड डायनेमिक फोर्स इंजन' लगा है। इसमें सिक्वेंटियल शिफ्ट बाई पैडल्स के साथ 'कंटीन्यूअल वैरिएबल ट्रांसमिशन' लगा है। यह नौ एसआरएस एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और ब्रेक असिस्टेंस सिस्टम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम है। इसके साथ ही इसमें मौजूद इलेक्ट्रिक मोटर 118 पीएस की पावर देगा।

Toyota की यह कैमरी Lexus ES के प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है। कैमरी के इस नए मॉडल को टेंथ जेनरेशन मॉडल कहा जा रहा है। यह कार पिछली कैमरी के मुकाबले बड़ी होगी। वहीं पिछले Camry के मुकाबले में कार की तुलना में इसे 35mm लंबा, 15mm चौड़ा कर दिया गया है। इसके साथ ही Camry 2019 का वील बेस भी बाहर होने वाले कैमरी के मॉडल से 50 mm ज्यादा है।