अभी-अभी

अरविंद केजरीवाल के जीवन पर बनी फिल्म अगले महीने होगी रिलीज, देखिए ट्रेलर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
522
| अक्टूबर 26 , 2017 , 14:02 IST

अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक जीवन पर बनी फिल्म ‘एन इनसिग्निफिकेंट मैन’ का ऑफिशियल ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म के इस ट्रेलर में अरविंद की पॉलिटिकल पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ के संघर्ष को दिखाया गया है। यह फिल्म साल 2013 के दौरान की गई इस पार्टी की इलेक्शन कैंपेन पर प्रकाश डालती है।

डॉक्युमेंट्री के ट्रेलर की शुरुआत अरविंद केजरीवाल से होती है जो शुरू में अपना नाम बताते हैं। ट्रेलर में आम आदमी से आम आदमी पार्टी बनने तक के सफर के हर उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है। पहले हिस्से में पार्टी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों, केजरीवाल पर स्याही फेंकने जैसे कई किस्से दिखाए गए हैं। साथ ही ट्रेलर में पार्टी से अलग होकर 'स्वराज पार्टी' बनाने वाले राजनेता योगेंद्र यादव को भी प्रमुखता से दर्शाया गया है। 

An-insignificant-man-film-on-arvind-kejriwal-poster-759 (1)

यह फिल्म भारत में 17 नवम्बर को रिलीज होगी और इसे अमेरिकी मीडिया कंपनी वाइस रिलीज करेगी। इस फिल्म को मास्टरपीस बताते हुए वाइस ने घोषणा की है कि अब वह फिल्म को पूरे भारत और इंटरनैशनल लेवल पर रिलीज करने कि लिए निर्माता आनंद गांधी की मेमिसिस लैब के साथ साझेदारी करेगी।

वाइस डॉक्युमेंट्री फिल्म्स के कार्यकारी निर्माता जेसन मोजिका ने कहा, 'मैंने ऐन इन्सिग्निफिकेंट मैन टोरंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल 2016 में देखी और मुझे लगा कि यह फिल्म मार्शल करी की 'स्ट्रीट फाइट' के बाद जमीनी राजनीति पर बनी सबसे बेहतरीन डॉक्युमेंट्री फिल्म है।

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें