नेशनल

त्रिपुरा के CM बिप्लब देब का बयान, कहा- मॉब लिंचिंग के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1785
| जुलाई 5 , 2018 , 17:32 IST

अपने बयानों के लेकर चर्चा में रहने वाले त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने मॉब लिंचिंग की वारदातों को अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र करार दिया है। वहीं राज्य में होने वाली इस तरह की घटनाओं पर बिप्लब देब का कहना है कि ये घटनाएं राज्य सरकार के खिलाफ काम करने वाली ताकतों द्वारा निर्देशित एक सोची समझी रणनीति है।

एक चैनल को दिए गये इंटरव्यू में मुख़्यमंत्री ने कहा की देश में बढ़ने वाली मॉब लिंचिग की वारदातों के पीछे अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र करार देते हुए कहा है कि त्रिपुरा में अब इस तरह की घटनाओं पर लगाम लग गई है। बिप्लब देब का कहना है कि उनकी सरकार नें भीड़ द्वारा हिंसा के शिकार परिवार को 5 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है और ऐसे समय में जब हम सरकार में हैं तब हमें पीड़ित परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए।

बिप्लब देब का कहना है कि तमिलनाडु, कर्नाटक, मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों में मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो रहीं है। लिहाज़ा इसके कोई बड़ी साजिश है जिससे राज्य सरकारों के सामने नई तरह की समस्याएं खड़ी की जा सके। बिप्लब देब का कहना है कि ऐसा कई लोगों का मानना है कि इस तरह की घटनाओं में शामिल लोगो के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ है।

आपको बता दें हाल में देश मॉब लिंचिंग की घटनाओं में जबरदस्त तरीके से बढ़ी हैं। पिछले 25 दिनों में सिर्फ महाराष्ट्र में मॉब लिंचिंग संबंधी दर्जन भर मामले सामने आए हैं जिसमें 9 लोगों की मौत हो चुकी है।


कमेंट करें