राजनीति

त्रिपुरा फतह के बाद बोले शाह, बीजेपी पर से हिंदी बेल्ट की पार्टी होने का ठप्पा हट गया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1648
| मार्च 3 , 2018 , 17:00 IST

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इतिहास रच दिया है। यहां बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है। दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पार्टी दफ्तर पहुंचने पर उनका शानदार स्वागत किया गया। बीजेपी दफ्तर में अमित शाह ने कहा कि ये विकास की राजनीति की जीत है। अमित शाह ने कहा कि हम पूर्वोतर के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वोतर में मिली जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीति की जीत है।

अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्‍तर में मिली जीत ऐतिहासिक है, क्‍योंकि हमने वहां 'शून्‍य से शिखर' तक का सफर तय किया है। मोदी जी के नेतृत्व में यह विकास की यात्रा बरकरार रहेगी।

त्रिपुरा की जनता ने चलो पलटाई के नारे को स्वीकार है। मोदीजी के नेतृत्व में लगातार तीसरे चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ा है। कर्नाटक में जीत के लिए पार्टी ने नीति तैयार की है। आज बीजेपी पर से हिंदी बेल्ट की पार्टी का ठप्पा हट गया है।

उन्होंने कहा कि जब तक ओडिशा, पश्चिम बंगाल और केरल में बीजेपी नहीं आ जाती, तब तक पार्टी का गोल्डन पीरियड शुरू नहीं होगा। कर्नाटक में तो हम जीतेंगे ही।

अमित शाह ने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा को बुहमत मिला है, लेकिन हम अपने सहयोगियों को कैबिनेट में शामिल करेंगे। उन्‍होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि देश के पश्चिमी हिस्‍से ने काफी विकास हुआ, लेकिन पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों तक ये विकास अभी तक नहीं पहुंच पाया है। उन्होंने तत्काल अपने 'एक्ट ईस्ट पॉलिसी' की शुरुआत की, मेरा मानना है कि यह उनकी नीतियों की जीत है। उत्तर-पूर्व के 3 राज्यों ने पीएम मोदी की इस नीति पर मुहर लगा दी है।

Election Plate_TRIPURA New
Election Plate_NAGALAND new
Election Plate_MEGHALAYA new


कमेंट करें