नेशनल

एक और रेल हादसा, रामपुर-बांदा एक्सप्रेस ट्रक से टकराई, कोई हताहत नहीं

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
484
| अक्टूबर 28 , 2017 , 08:38 IST

यूपी के मथुरा में रामपुर-बांदा एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई। दरअसल, ट्रेन एक ट्रक से टकरा गई। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है। हादसे के बाद करीब आधा घंटा तक ट्रेन घटना स्थल पर ही रुकी रही। ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया था। इंजन बदलने के बाद ट्रेन रवाना की जा सकी। यूपी में एक के बाद एक ट्रेन हादसे सामने आ रहे हैं। इससे पहले भी कई बार ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है। कभी पटरियों से उतरकर लाखों लोगों की जान गई, या फिर किसी ट्रक या ट्रैक्टर से टकराकर जनहानि हुई।

इससे पहले भी कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में एक और रेल दुर्घटना हुई। आजमगढ़ से दिल्ली आ रही कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी मानव रहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई। उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। घटना में 21 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में से दो यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं। राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है।

इतना ही नहीं इससे पहले नागपुर मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के टिटवाला के पास दुरंतो एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए थे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें