नेशनल

J&K: बॉर्डर के पास मिली 14 फीट लंबी सुरंग, घुसपैठ की फिराक में थे आतंकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
751
| सितंबर 30 , 2017 , 22:55 IST

जम्मू और कश्मीर के अरनिया सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर 14 फीट लंबी एक सुरंग मिली है। इतना ही नहीं बल्कि यहां से हथियार और खानेपीने का सामान बरामद किया गया है। इस सुरंग की खुदाई पाकिस्तान की ओर से की जा रही थी। आतंकी इस सुरंग के जरिए घुसपैठ करने की फिराक में थे जिसे सेना ने नाकाम कर दिया।

वहीं अरनिया सेक्टर में इन दिनों पाक द्वारा लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है। 17 सितंबर को पाक द्वारा की गई गोलीबारी में 3 सिविलियन्स बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। अरनिया सेक्टर में जो सुरंग मिली है उसके जरिए पाक आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में था, लेकिन BSF की सतर्कता ने उसके नापाक मंसूबों को खाक कर दिया।

बीएसएफ के मुताबिक इस सुरंग के जरिए आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश के बाद पाक का चेहरा दुनिया के सामने आ गया है। एक तरफ पाक रेंजर्स दोस्ती का हाथ मिलाते है तो दूसरी तरफ सुरंग बनाकर घुसपैठ करने की फिराक में रहते है। दरअसल, यह सुरंग अरनिया सेक्टर में दमला नलाह के फॉरेस्ट एरिया में पाई गई है।

बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक पाक की तरफ से 14 फीट लंबी सुरंग खोदी गई थी। इसमें जंग के हिसाब से सामान एकत्रित किया गया था। ये सुरंग अभी पूरी नहीं हुई थी। विक्रम और पटेल पोस्ट के पास सफाई ऑपरेशन के दौरान BSF को ये सुरंग मिली। सुरंग से मिले सामान से यह तो साफ होता है कि यहां पर हथियारबंद लोग थे। जो किसी तरह से वापस पाक भागने में सफल हो पाए है।

सुरंग के पास से बीएसएफ के जवानों ने 2 AK-47 मैगजीन, हथगोला, 7.62 AMN, 3 हेड लैंप, कंपास, 4 स्लीपिंग बैग, 4 वाटरप्रूफ रेनकोट, 3 शॉल, 1 गैश सिलिंडर स्टोव, खोदाई के उपकरण, पॉलीबैग, चाकू, खुखरी समेत कई अन्य सामान बरामद किए।


कमेंट करें