नेशनल

कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, सेना के जवान और पुलिसकर्मी समेत 4 शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
563
| मार्च 21 , 2018 , 18:31 IST

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के जंगली इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच लगातार मंगलवार से मुठभेड़ जारी है। जिसमें अब तक चार जवान शहीद हो गए हैं। हलमतपोरा इलाके में चल रही इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान और सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, एनकाउंटर में दो जवान जख्मी बताए जा रहे हैं।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सेना और एसओजी की जॉइंट पार्टी पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इस ऑपरेशन में सेना के पैरा कमांडो की भी मदद ली जा रही है।

एक पुलिस अफसर के मुताबिक सेना को यहां सात विदेशी आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

इस ऑपरेशन में सेना की 41 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी ने आतंकियों के खिलाफ मोर्चा संभाला हुआ है। सेना ने मंगलवार को जवाबी फायरिंग करते हुए चार आतंकियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था।

इसे भी पढ़ें-: अफगानिस्तानः काबुल यूनिवर्सिटी के पास बम धमाका, 25 की मौत, 18 घायल

हलमतपोरा में हुए इस ऑपरेशन के दौरान पूरे इलाके को सील कर दिया गया। इसके अलावा सेना इंटरनेट सेवाओं को भी रोका गया। गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में भी 1 मार्च को आतंकियों से हुई एक मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था। बांदीपोरा के हाजिन क्षेत्र में हुई इस मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकी के पास से सेना को एके-47 राइफल समेत अन्य सामान बरामद हुए थे।


कमेंट करें