इंटरनेशनल

उबर के सीईओ का ट्रंप की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी से इस्तीफा, वजह जानिये

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1481
| फरवरी 3 , 2017 , 11:52 IST

अमेरिका की ऐप आधारित टैक्सी कंपनी उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ट्रैविस कलानिक ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बिजनेस एडवाइजरी काउंसिल से इस्तीफा दे दिया है। न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक, कलानिक ने गुरुवार को उबर कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में इसकी जानकारी दी।

कलानिक ने कर्मचारियों को संबोधित कर कहा,

आज सुबह (गुरुवार) मेरी राष्ट्रपति से आव्रजन संबंधी कार्यकारी आदेश और इससे हमारे समुदाय के समक्ष समस्याओं पर बात हुई।

Uber-ceo-travis-kalanick-spent-30-hours-quizzing-a-candidate-before-finally-offering-him-a-job (1)

कलानिक ने कहा,

मैंने उन्हें यह भी बताया कि मैं इस आर्थिक परिषद का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा। समूह का हिस्सा बनना राष्ट्रपति या उनके एजेंडे का समर्थन करना नहीं है लेकिन दुर्भाग्यवश इसे इसी संदर्भ में समझा जा रहा है।

दरअसल ट्रैविस कलानिक को ट्रंप के साथ काम करने को लेकर अपने कर्मचारियों और देश के दूसरे लोगों से बड़ी आलोचना झेलनी पड़ रह थी। लोगों का कहना था कि उनकी कंपनी उबर अप्रवासियों के भरोसे ही दुनियाभर में चल रही है और वो ट्रंप की सलाहकार समिति में शामिल हैं जो एक तरह से ट्रंप की नीतियों का समर्थन है। इन्हीं आलोचनाओं को देखते हुए ट्रैविस कलानिक ने अपने आप को ट्रंप की सलाहकार समिति से हटा लिया। ग्राहकों ने 'डिलीट उबर मूवमेंट' शुरू कर दिया था।

Travis-e1416346466418

आपको बता दें कि ट्रम्प सरकार ने सात मुस्लिम देशों- ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, यमन, सीरिया और सोमालिया के नागिरकों के अमेरिका आने पर बैन लगा दिया है। हालांकि, बाद में इस ऑर्डर पर अमेरिका की एक कोर्ट ने रोक लगा दी है। इसके बाद ट्रम्प के खिलाफ अमेरिका समेत पूरी दुनिया में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं।


13


कमेंट करें