विज्ञान/टेक्नोलॉजी

अब Uber app पहचानेगा, कस्टमर ने शराब पी है या नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2047
| जून 14 , 2018 , 16:33 IST

कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर बहुत जल्द ही एक ऐसी नई टेक्नोलॉजी लेकर आ रही है जिससे यह पता चल जाएगा कि कैब में बैठने वाले सवारी ने शराब तो नहीं पी रखी है। इस नए बदलाव के बाद यदि कोई यात्री शराब के नशे में है और ऐप के जरिए कैब बुक करता है तो ड्राइवर को पहले ही इसकी जानकारी हो जाएगी। इसके लिए उबर कंपनी अभी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस टेक्नॉलजी पर काम कर रही है। 

इसके लिए कंपनी ने पेटेंट भी फाइल कर दिया है। माना जा रहा है कि इस सुविधा के शुरू हो जाने से किसी भी  नशे में धुत व्यक्ति के कारण अन्य सवारियों को होने वाली दिक्कत से बचाया जा सकेगा।

Mediaq8y1Uber-app-UK-ban-london-857432

ऐसे काम करेगा ऐप

आर्टिफिशल इंटेलिजेंस टेक्नॉलजी के जरिए उबर का ऐप कैब बुक करने वाले की टाइपिंग स्पीड, बटन दबाने के तरीके और उसके चलने के तरीके को पहचानेगा।

यानी की अगर कोई यात्री  नशे की हालत में किसी लोकेशन से उबर कैब को बुक कर रहा होगा तो ड्राइवर को इस बात की जानकारी मिल जाएगी । यह सब संभव होगा एक ऐप के जरिए  जो आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पर काम करेगा ।

उबर का यह नया फीचर बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे कैब यात्रिओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अक्सर देखा जाता है की पुल राइड में सवारियों को अनियमित व्यवहार वाले सवारी का सामना करना पड़ता है।


कमेंट करें