इंटरनेशनल

पाक ने हाफिज पर कसा शिकंजा, जमात-उद-दावा की फंडिंग पर लगी रोक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
423
| जनवरी 1 , 2018 , 22:40 IST

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद को बड़ा झटका लगा है। बता दें हाफिज सईद के संगठन के चैरिटी जुटाने पर पाकिस्तान ने रोक लगा दी है। पाकिस्तान के सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन ने यह ठोस कदम उठाते हुए हाफिज के संगठन जमात-उद-दावाके चैरिटी जुटाने पर रोक लगा दी। जानकरी के लिए बता दें जमात-उद-दावा प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही दूसरा मुखौटा संगठन है। माना तो ऐसा भी जा रहा है कि,हाल ही में हाफिज सईद की रिहाई के बाद भारत और अमेरिका के दबाव के कारण पाकिस्तान सरकार ने यह फैसला लिया है।

Hafiz-Saeed_UNI-1-new

डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ  से जमात समेत कई ऐसे संगठनों के चैरिटी जुटाने पर रोक लगा दिया गया है। जिन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से भी बैन लगाया गया है। जबकि वहीं कमिशन की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, 'सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन ऑफ पाकिस्तान कंपनियों पर यह रोक लगाता है कि वे सभी कंपनियां संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से प्रतिबंधित करार दिए गए संगठनों को डोनेशन बिलकुल न दें।' 

PAGE1-HAFIZ

बता दें जमात-उद-दावा के अलावा भी इस सूची में लश्कर-ए-तैयबा का नाम शामिल है। इतना ही नहीं, हाफिज के एक और संगठन फलाह-ए-इंसानियत के भी चैरिटी जुटाने पर रोक लग दी गयी है। पासबान-ए-अहदे हदीस और पासबान-ए-कश्मीर जैसे संगठनों पर भी पाक सरकार ने यह रोक लगाई है। इतना ही नहीं सिक्यॉरिटीज एक्सचेंज की ओर से जारी नोटिफिकेशन में तो यह भी कहा गया है कि यदि इस आदेश का पालन नहीं किया गया तो इससे संबंधित सभी कंपनियों पर आर्थिक जुर्माना भी लगाया जाएगा।


कमेंट करें