नेशनल

सेनेगल में गिरफ्तार हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी, पूछताछ के लिए जल्द लाया जा सकता है भारत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1462
| फरवरी 1 , 2019 , 10:49 IST

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल के डकार इलाके से गिरफ्तार किया गया है। रवि पुजारी को भारतीय एजेंसियों के इनपुट पर गिरफ्तार किया गया। उसपर लगातार नजर रखी जा रही थी। 90 के दशक में रवि पुजारी मुंबई में सक्रिय अपराधी था। उसपर हत्या और फिरौती मांगने जैसे कई संगीन आरोप हैं।

रवि पुजारी छोटा राजन को अपना उस्ताद मानता था। राजन और पुजारी अंतरराष्ट्रीय अपराधी दाऊद इब्राहिम के लिए काम करते थे। हालांकि, 2001 में दोनों अलग हो गए। राजन फिलहाल नवी मुंबई की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

रवि पुजारी ने बिल्डरों, पत्रकारों, बॉलिवुड हस्तियों सब को धमकाया रखा था। फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की उसने दो बार हत्या की कोशिश की। करीब पांच साल पहले जब फिल्म निर्माता अली मोरानी के जुहू स्थित घर में उसने गोलीबारी करवाई थी, उस वक्त तब के मुंबई क्राइम ब्रांच चीफ सदानंद दाते ने मुंबई में अपनी सभी 15 क्राइम ब्रांच यूनिट्स को उसके गिरोह का खत्म करने का जिम्मा सौंपा था। उस केस में उसके एक दर्जन से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार हुए थे और उसका गिरोह लगभग खत्म हो गया था। ऐसा माना जाता है कि जब मुंबई पुलिस ने कई शूटरों को गिरफ्तार कर लिया तो पुजारी ने बेंगलुरु को अपना अड्डा बनाया। वह मूल रूप से मैंगलोर के पदबिद्री का रहने वाला है।

वहीं खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रवि पुजारी वहां महाराज नाम का रेस्तरां चला रहा था। इसके साथ ही मुंबई और भारत के अन्य शहरों में उगाही के लिए फोन भी करता रहता था।


कमेंट करें