इंटरनेशनल

UN के मंच से हुई आलोचना से बौखलाया PAK, बोला- हमसे दुश्मनी रखता है भारत

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
920
| सितंबर 24 , 2017 , 10:27 IST

संयुक्त राष्ट्र के मंच से हुई धुलाई से पाकिस्तान बौखला गया है। राइट टू रिप्लाई के तहत जवाब में पाकिस्तान की ये बौखलाहट सामने आई है। भारत के संबोधन के जवाब में पाकिस्तान ने फिर से कश्मीर का राग अलापा और आतंकवाद की बात न करते हुए उल्टे कश्मीर को विवादास्पद इलाका बताया। पाकिस्तान ने कश्मीर को भारत का हिस्सा मानने से इनकार किया।

पाकिस्तान ने की कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने झूठ का पुलिंदा खोलते हुए कहा कि भारतीय सरकार और वहां के हुक्मरान पाकिस्तान से दुश्मनी के भाव रखते हैं। उन्होंने कहा कि,

भारतीय सेना कश्मीर में जुल्म ढा रही है और मासूमों पर पेलेट गन से गोलियां बरसा रही है

Kashmir 1

पाक ने लगाया भारत पर कश्मीर में आतंक फैलाने का आरोप

मलीहा ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर मसले में दखल देना चाहिए और जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह होना चाहिए। इतना ही नहीं मलीहा लोधी ने कहा कि भारत के कई अमन पसंद बुद्धिजीवी भी कश्मीर में भारतीय सेना की बर्बरता की जमकर आलोचना करते हैं। उन्होंने लेखिका अरुंधति राय के लेख को कोट करते हुए कहा कि भारत कश्मीर में आतंक फैला रहा है।

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का बखिया उधाड़ देने वाले बयान दिया. सुषमा ने पाकिस्तान पर शक्ति प्रहार करते हुए कहा कि पाकिस्तान की पहचान आतंकवादी देश के रुप में है।

सुषमा ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत एक साथ आजाद हुआ था, लेकिन हमने देश में एम्स, आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थान बनाए हैं, जबकि पाकिस्तान ने लश्कर, जैश जैसे आतंकी संगठन बनाए हैं। सुषमा स्वराज ने कहा कि बेगुनाहों का खून बहाने वाला पाकिस्तान हमें मानवाधिकार का पाठ पढ़ा रहा है।

 


कमेंट करें