नेशनल

15 मिनट में 'श्रीनगर से लेह' पहुंचाने पर ट्रोल हुईं स्मृति, लोगों ने दे डाली ये सलाह

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
261
| जनवरी 6 , 2018 , 17:29 IST

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक ‘न्यूज’ का स्क्रीन शॉट शेयर कर ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। यूजर्स ने उस खबर को फर्जी करार दिया है। दरअसल केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने गुरुवार (4 जनवरी, 2017) को टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर का स्क्रीन शॉट शेयर किया था, जिसमें दावा किया गया था कि केंद्र सरकार ने ‘जोजिला पास टनल’ के निर्माण की मंजूरी दे ही है। इस टनल के निर्माण के बाद श्रीनगर से लेह की दूरी महज 15 मिनट में पूरी की जा सकेगी।

 

इसपर सोशल मीडिया यूजर्स का दावा है कि जिस परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट ने मंजूरी दी है उसे पूर्व की मनमोहन सरकार साल 2013 में मंजूरी दे चुकी है। ये जानकारी एक न्यूज वेबसाइट के हवाले से है।

न्यूज का स्क्रीन शॉट शेयर कर स्मृति ईरानी ने लिखा है, ‘श्रीनगर से लेह 15 मिनट में। कैबिनेट ने जोजिला पास टनल को दी मंजूरी।’ उनके ट्वीट के बाद से यूजर्स ने तंज कस करे हैं। कई यूजर्स ने उन्हें इस जानकारी को सही कर लिखने की सलाह तक दे डाली। एक यूजर्स ने लिखा श्रीमती जी टनल निर्माण से श्रीनगर से लद्दाख की दूरी 15 मिनट में पूरी नहीं होगी बल्कि टनल की दूरी 15 मिनट में पूरी होगी। प्लीज ट्वीट करने से पहले फेक्ट जांच लें। क्योंकि आप सम्मानित केंद्रीय मंत्री हैं।

एक ट्वीट में लिखा गया कि आपको अपना ट्वीट करेक्ट करना चाहिए। 15 मिनट में श्रीनगर से लेह नहीं पहुंचा जा सकता है। 15 मिनट का समय टनल पार करने में लगेगा। टीओआई की हेडलाइन गलत है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें