नेशनल

यूपी: ADG ने कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल, कहा- ऐसा करने के लिए सरकार ने कहा

जितेन्द्र कुमार, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1609
| अगस्त 9 , 2018 , 16:23 IST

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर से फूल बरसाने के मामले में मेरठ जोन के एडिशनल जनरल ऑफ पुलिस (एडीजी) प्रशांत कुमार ने गुरुवार को सफाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार के कहने पर ही ऐसा किया, ताकि कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर भी शासन की तरफ से उपलब्ध कराया गया है।

हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों के स्वागत पर एडीजी ने कहा, इसे धार्मिक दृष्टि से नहीं देखा जाना चाहिए, लोगों के स्वागत के लिए फूलों का इस्तेमाल किया जाता है। प्रशासन सभी धर्मों का सम्मान करता है और गुरुपर्व, ईद, बकरीद और जैन त्योहारों में भी प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करता है। गुरुवार और शुक्रवार को भी इसी तरह से मेरठ जोन में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया जाएगा।

14 लाख के किराये पर लिया गया हेलीकॉप्टर

शासन ने हेलीकॉप्टर से निगरानी के लिए 14 लाख 21 हजार रुपये खर्च किए हैं। गृह विभाग ने हेलीकॉप्टर का किराया स्वीकृत किया है। प्रभावी हवाई सर्वेक्षण व निगरानी के लिए दो दिन अयोध्या से बस्ती-गोरखपुर मार्ग पर तथा मेरठ जोन में सात से नौ अगस्त तक हवाई निगरानी के एयर चार्टर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से हेलीकॉप्टर की बुकिंग की गई है। बुधवार को मेरठ में डीएम-एसएसपी ने कांवड़ मार्ग की हेलीकॉप्टर से निगरानी करने के साथ ही फूलों की वर्षा भी की।

पुलिस ने किए विशेष इंतजाम

कांवड़ यात्रा के दौरान जगह-जगह पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। यूपी पुलिस कांवड़ियों के स्वागत का भी विशेष इंतजाम कर रही है। अधिकारी हवाई मार्गों के जरिए खुद निरीक्षण कर रहे हैं। यूपी के कई जिलों में अधिकारी कांवड़ियों पर फूलों की बारिश कर रहे हैं।


कमेंट करें