नेशनल

UP एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, सहारनपुर से जैश के दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1943
| फरवरी 22 , 2019 , 13:46 IST

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश भीतर आतंक के खिलाफ आवाज तो तेज हुई ही है। देश के बाहर और भीतर सुरक्षा ऐजेंसियां पूरी तरह से चौकन्नी हो गईं हैं। इसका नतीजा आज यानी शुक्रवार को देखने को मिला जहां उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई।

यूपी एटीएस ने देवबंद से कुछ आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इसमें जैश ए मोहम्मद का आतंकी शाहनवाज अहमद तेली भी शामिल है, जो कि कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है।

खबरों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों के पास से हथियार भी मिला है। बताया जा रहा है कि शाहनवाज जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है, वहीं आकिब पुलवामा का रहने वाला है। सूत्रों का कहना है कि पकड़े गए संदिग्ध को यूपी के ऐसे लोगों की तलाश थी, जिन्हें ब्रेन वॉश के बाद जैश में भर्ती कराया जा सके। इस संबंध में वह पहले भी कई बार देवबंध और यूपी के बाकी जिलों में जा चुका है।

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह इस सिलसिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी दी। ओपी सिंह ने शुक्रवार को पीसी कर बताया कि देवबंद से 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम हैं शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद। ये दोनों ही बगैर एडमिशन के देवबंद में रह रहे थे।

इनके पास से .32 बोर की गन और गोलियां मिली हैं। साथ ही दोनों के पास से जिहादी ऑडियो, वीडियो और लिखित सामग्री भी बरामद हुई है। इन संदिग्ध लोगों को ट्रॉजिक्ट रिमांड पर लिया जा रहा है।

पुलिस का मानना है कि पूछताछ में शाहनवाज अहम खुलासे कर सकता है, जो पुलवामा आतंकी हमले की जांच कर रही एजेंसियों के भी काम आ सकते हैं।


कमेंट करें