नेशनल

योगी का ऐलान: अयोध्या में बनेगी श्री राम की 151 मीटर ऊंची भव्य मूर्ति

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1532
| नवंबर 7 , 2018 , 16:02 IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर हैं। बुधवार सुबह सीएम योगी ने जन्मभूमि जाकर रामलाला के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। इससे पहले योगी आदित्यनाथ हनुमान गढ़ी पहुंचे थे और वहां बजरंग बली के दर्शन किए।

इसके बाद सीएम योगी ने साधु संतो से भी मुलाकात की। साधु संतों से मुलाकात के बाद योगी सरयू घाट जाएंगे। उसके बाद गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

गोरखपुर पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ हर साल में वनटांगिया समुदाय के लोगों के बीच दिवाली मनाते हैं। इस बार भी योगी वनटांगिया समुदाय के लोगों के बीच दिवाली मनाएंगे। मुख्यमंत्री ने पिछले साल गोरखपुर के पांच वनटांगिया गांव, महाराजगंज और गोंडा के कई वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम घोषित किया था।  

बता दे कि इससे पहले मंगलवार को सीएम योगी ने अयोध्या में दिवाली मनाई। दिवाली को भव्य और खास बनाने के लिए अयोध्या को तीन लाख दियों से सजाया गया था। मंगलवार को अयोध्या ऐसी गल रही थी मानो त्रेतायुग की युग में आ गए हों।

इस मौके को और भी खास बनाने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में कोरिया गणराज्य के प्रथम महिला किम जोंग सुक, प्रदेश के राज्यपाल राम नईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह समेत कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद रहे।


कमेंट करें