राजनीति

ताजमहल पर CM योगी की अलग राय, बोले- भारतीयों के खून-पसीने से बना है ताज

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1405
| अक्टूबर 17 , 2017 , 14:17 IST

ताजमहल पर जारी सियासी बयानबाजी के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के विधायक संगीत सोम द्वारा ताजमहल पर दिये गये विवादास्पद बयान पर उनसे सफाई मांगी है। सीएम योगी ने कहा कि ताजमहल भारतीय मजदूरों की मेहनत से खड़ा हुआ है और यह हमारे लिये बेहद ही महत्वपूर्ण है।

गोरखपुर के चार दिन के दौरे पर गए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ताजमहल विवाद पर कहा, ये महत्व नहीं रखता कि इसका किसने और किन कारणों से निर्माण कराया। यह भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बनाया गया है।

योगी ने कहा कि ताजमहल हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। खासतौर पर टूरिज्म के नजरिए से यह ज्यादा महत्व रखता है। वहां पर्यटकों के लिए सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी हमारी है।

गौरतलब है कि, मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने मुगल कालीन शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बताते हुए कहा है कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब उप्र में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा।

आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा जा रहे हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा का दौरा करेंगे और अपने इस दौरे में वह ताजमहल भी देखने जाएंगे। यूपी सीएम आगरा में पर्यटन विभाग के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें