नेशनल

फर्रुखाबाद हादसे पर बोली यूपी सरकार, ऑक्सीजन की कमी से नहीं गई मासूमों की जान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
637
| सितंबर 5 , 2017 , 12:17 IST

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के सरकारी अस्पताल में 49 मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी का कहना है कि फरु खाबाद में बच्चों की मौत के मामले में जिला मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट गलत है। ऑक्सीजन की उपलब्धता की कोई कमी नहीं है।

बड़ी घटना पर सरकार की तरफ से सफाई देते हुए प्रमुख सचिव ने कहा कि, अस्पताल में पर्याप्त ऑक्सीजन है और वहां ऑक्सीजन डिलीवरी सिस्टम ठीक है। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रियल जांच और सीएमओ, सीएमएस की जांचों में अलग-अलग तथ्य सामने आए हैं। हम अब मामले में लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज कर जांच कराने जा रहे हैं।

त्रिवेदी सोमवार को मीडिया से बात कर रहे थे। त्रिवेदी ने कहा कि ऑक्सीजन की वजह से मौत की खबर और जांच गलत है। उन्होंने कहा कि तीन अधिकारियों को हटाया गया है, ताकि जांच सही से हो सके। उन्होंने बताया कि फरुखाबाद मामले में स्वास्थ्य निदेशक के नेतृत्व में एक टीम गठित की जा रही है। यह टीम तुरंत रवाना होगी और अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। टीम की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Gorakhpur

त्रिवेदी ने कहा कि डीएम ने एफआईआर के आदेश दिए। प्रशासन में आपसी तालमेल की कमी दिखी। उन्होंने कहा कि सीएमओ और सीएमएस को इसलिए नहीं हटा रहे हैं कि कोई गलती हुई है, बल्कि उन्हें स्थानीय प्रशासन से तालमेल रखना चाहिए था। केवल टेलीफोन पर बात कर मजिस्ट्रियल जांच कर ली गई। इस एफआईआर के संबंध कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। अब पहले जांच होगी फिर आगे कारवाई करेंगे।


कमेंट करें