नेशनल

यूपी का भगवाकरण! अब हज हाउस की दीवारों पर भी चढ़ा गेरुआ रंग

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
826
| जनवरी 5 , 2018 , 16:23 IST

हजरतगंज में विधानसभा के सामने स्थित हज कमेटी के हाउस को भगवा रंग से रंग दिया गया है। पहले इसकी दीवारों का रंग हरा और सफेद था। तीन दिन से यहां पेंटिंग की जा रही थी। पूरे दफ्तर की दीवारों को भगवा कलर दिया गया है। अपोजिशन ने कहा- सरकार लोगों को अलग करने की पॉलिसी पर काम कर रही है।

विपक्ष का सरकार पर हमला

सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, "हर किसी की अपनी इच्छाएं हैं। अपनी च्वाइस दूसरों पर थोपना गलत है। काम की बात करने के बजाए योगी सरकार ऐसे कैम्पेन चलाकर लोगों में अलग-अलग करने की भावना से काम कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा, "ये सब ढोंग है, अपनी गलतियों पर पर्दा डालने के लिए। हर रोज हत्याएं लूट हो रही हैं, उन्हें कोई रंग ऐसा भी बनाना चाहिए, जिससे कानून व्यवस्था सुधर जाए, ये सब रुक जाए। ये बेकार है और इससे कुछ बदलने वाला नहीं है।

UP सरकार ने क्या कहा

योगी कैबिनेट में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा, "जब बच्चा पैदा होता है तो आसमान की ओर देखता है। उस वक्त भी इंद्रधनुषी रंग दिखाई देता है। जिसमें भगवा रंग सबसे ज्यादा चमकदार होता है। ये ईश्वर का बनाया वो रंग है, जिससे पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। हर व्यक्ति को अपने घरों का कुछ हिस्सा भगवा रखना चाहिए। इससे विचार भी अच्छे होते हैं। हज कमेटी के दफ्तर में भगवा रंग होना गलत नहीं है। इससे लोगों को अच्छी सोच मिलेगी।

सीएम हाउस और सरकारी इमारतें भी भगवा रंग में

जानकारी के मुताबिक, अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड ने हज हाउस कमेटी का रंगरोगन करवाया है

शास्त्री भवन स्थित सीएम ऑफिस समेत कई सरकारी इमारतों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है

पिछले साल दिसंबर में पीलीभीत के 100 से भी ज्यादा प्राथमिक विद्यालय भगवा रंग में रंग दिए गए थे


कमेंट करें