नेशनल

लखनऊ: अलग-अलग इलाकों में एक के बाद एक 3 इमारतें ढहीं, एक बच्ची समेत 3 की मौत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1844
| अगस्त 3 , 2018 , 15:05 IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ  में अलग-अलग इलाकों में बरसात के चलते एक के बाद एक 3 इमारतें गिर गईं। इन तीनों इमारतों के घिरने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रुप से घायल हैं।

राजधानी के गणेशगंज इलाके में एक बिल्डिंग गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि वहीं हुसैन में इमारत के गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम राहत कार्य में जुटी हुई है।

वहीं अमीनाबाद में दूसरी बिल्डिंग गिरी, लेकिन किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं है। बताया जा रहा है कि इमारत में ताला लगा हुआ था। इस वजह से हादसे के दौरान बिल्डिंग में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था।

हालांकि गणेशगंज में गिरने वाली बिल्डिंग 60-70 साल पुरानी थी। इस बिल्डिंग में परिवार के 6 लोग और एक आया समेत कुल 7 लोग थे, बिल्डिंग के मलबे में दो लोग दब गए थे। इनमें से एक बच्ची की मौत हो गई. जबकि घायल महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पिछले एक सप्ताह से लखनऊ और आस पास के इलाके में लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते जर्जर और पुरानी इमारतों की नींव कमजोर होती जा रही है। कहीं  न कहीं ये एक बड़े हादसे का भी सबब है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें