ऑटोमोबाइल

नई Jawa Motorcycle का टीजर वीडियो जारी, 15 नवंबर को होगी लॉन्च

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2775
| नवंबर 12 , 2018 , 15:00 IST

जावा मोटरसाइकिल अपनी नई 300सीसी बाइक के साथ भारतीय बाजार में दमदार वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी 15 नवंबर को नई जावा बाइक से ऑफिशियली पर्दा उठाने वाली है। इससे पहले नई बाइक का एक टीजर वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में बाइक बिल्कुल साफ तो नहीं दिख रही है, लेकिन इसका लुक काफी दमदार लग रहा है। साथ ही बाइक के एग्जॉस्ट की आवाज भी सुनाई दे रही है।

टीजर विडियो में दी गई जानकारी से यह साफ हो गया है कि 15 नवंबर को नई जावा बाइक से तो पर्दा उठेगा ही, साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू की जा सकता है। नई जावा बाइक के बारे में बहुत ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं, लेकिन इसके इंजन से पहले ही पर्दा उठ चुका है। इसमें 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 27hp का पावर और 28 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

देखें टीजर वीडियो

इससे पहले लीक हुई तस्वीरों से जावा मोटरसाइकल का डिजाइन सामने आ चुका है। यह न्‍यू हेडलाइट प्रोफाइल के अलावा ड्यूल टोन कलर क्रोम फिनिश में पेश की गई है। नई बाइक में युवाओं की पसंद का खास ख्‍याल रखते हुए कई अडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। फ्यूल टैंक पर ड्यूल कलर टोन और फ्लेयर्ड मडगार्ड इसको स्‍टाइलिश बना रहे हैं।

जिस बाइक की तस्‍वीर सामने आई है वह मरून कलर में दिख रही है। बाइक की लंबाई भी पहले से अधिक है और इग्‍नीशन स्विच का प्‍लेसमेंट भी बदला गया है। कुल मिलाकर न्‍यू Jawa Motorcycle की इमेज रेट्रो बाइक की बन रही है। रॉयल एनफील्‍ड के लिए नई जावा को तगड़ी चुनौती माना जा रहा है। इसकी कीमत भी कंपनी रॉयल एनफील्‍ड के प्राइस को ध्‍यान में रखकर ही तय करेगी।