नेशनल

उरी में आर्मी डे पर सेना का बड़ा ऑपरेशन, जैश के 6 आतंकी और 7 PAK सैनिक ढ़ेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
247
| जनवरी 15 , 2018 , 13:15 IST

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने के लिए लागातार ऑपरेशन आपरेशन चला रही है। इस आपरेशन के तहत सोमवार सुबह उरी सेक्टर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को सेना ने मार गिराया।

भारतीय सेना आज अपना 70वां आर्मी दिवस मना रही है। सेना का जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने का ऑपरेशन लगातार जारी है। इस दिन आर्मी ने एलओसी पर बड़ी कार्रवाई की है। पहले उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 6 आतंकियों को मार गिराया है, फिर एलओसी के कोटली में जवाबी गोलीबारी के दौरान 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर किया गया।

यह ऑपरेशन भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया।
मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीडीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट किया, हमने चौथे आतंकी को भी मार गिराया है। लड़कों ने काफी अच्छा काम किया है। जानकारी के मुताबिक उरी में चार आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

सेना और पुलिस ने मिलकर तीन आतंकियों को मार गिराया तभी चौथा आतंकी भागने की कोशिश कर रहा था कि पांच मिनट बाद सेना ने उसे भी ढेर कर दिया।

वैद्य ने सुबह 8.52 पर ट्वीट किया कि उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया है। चौथे को मारने की कोशिश जारी है। तभी पांच मिनट के बाद उन्होंने फिर ट्वीट किया कि हमने चौथे आतंकी को भी मार गिराया है।

इसे भी पढ़ें:- नेतन्याहू व मोदी आज करेंगे द्विपक्षीय वार्ता, दोनों देशों के मज़बूत होंगे संबंध

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बार-बार उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। अभी बीते शुक्रवार ही यहां पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर उल्लंघन किया था।

जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। इससे पहले भी बीते साल जून में भी पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में 48 घंटे में दो बार घुसपैठ की कोशिश की थी। लेकिन भारतीय सेना ने घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम कर दिया था।

 


कमेंट करें