नेशनल

अमेरिकी दूतावास के अधिकारी ने 'शोले' के गब्बर के अंदाज में कहा- ‘कितने आदमी थे’

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
551
| सितंबर 30 , 2017 , 11:38 IST

बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने पूरी दुनिया में है। यहां तक कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में भी बॉलीवुड के फैन्स की संख्या लाखों में है। आपने कभी सोचा है कि कोई अमेरिकी हिंदी फिल्मों के इन मशहूर डायलॉग को कैसे बोलते होंगे। दरअसल, नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में इन दिनों बॉलीवुड का खुमार छाया हुआ है।

अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों ने नई दिल्ली में बॉलीवुड मसाला टच के साथ भारत और अमेरिका की दोस्ती के 70 साल पूरा होने में जश्न मनाया।अमेरिकी दूतावास के कुछ कर्मचारियों ने बॉलीवुड के प्रति अपने प्यार का इजहार एक वीडियो में किया है।

अमेरिकी दूतावास ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दूतावास के अमेरिकी कर्मचारी बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग बोल रहे हैं।

इस वीडियो में एक चुटकी सिंदूर की कीमत और मेरे पास मां है जैसे डायलॉग बोलकर अमेरिकी ऑफिसर्स ऑडिशन दे रहे हैं। इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है कौन बॉलीवुड से प्यार करता है ? हम करते हैं। देखिए हमारे ऑफिसर्स कैसे बॉलीवुड में ब्रेक के लिए हिंदी फिल्मों के मशहूर डायलॉग बोल रहे हैं।

असल में यह सब उस मुहिम का हिस्सा है जिसमें अमेरिका और भारत के लोगों को एक दूसरे के नजदीक लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अमेरिकी दूतावास के कर्मचारी भारतीयों का दिल जीतने के लिए लगातार नए नए प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने इस वीडियो को #USIndiaDosti के नाम के साथ शेयर किया है। बता दें कि पिछले महीने भी अमेरिकी दूतावस ने ऐसा ही एक वीडियो और शेयर किया था। जिसमें प्रभारी अमेरिकी राजदूत मैरीके कार्लसन ने साड़ी पहनी फोटो को #SareeSearch के नाम से शेयर किया था। उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर साड़ी पहने का निश्चय किया था, जिसके लिए उन्होंने अपनी पसंद की साड़ी बताने के लिए ट्विटर पर लोगों से सलाह मांगी थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें