इंटरनेशनल

अमेरिका ने फ्रांस और ब्रिटेन के साथ मिलकर सीरिया पर किया हवाई हमला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
889
| अप्रैल 14 , 2018 , 12:01 IST

अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने सीरिया पर हमला कर दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका ने सीरिया के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है और इसमें ब्रिटेन और फ्रांस भी शामिल हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ब्रिटेन और फ्रांस के सहयोग और सहमति के आधार पर अमेरिका ने सीरिया के पर हमले किये हैं और यह सैन्य कार्रवाई अभी जारी रहेगा। इसका मकसद कैमिकल वेपन्स के इस्तेमाल और प्रोडक्शन पर रोक लगाना है।'

जैसे ही व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सैन्य हवाई हमले की घोषणा की, वैसे ही सीरिया की राजधानी में भयंकर विस्फोट सुनाई दिया और आसमान में धुएं दिखने लगे। यह सात साल पुराने सीविल वार में एक नया अध्याय है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस बात की पुष्टि की है।

मिसाइल हमलों के बाद सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने ट्वीट कर कहा कि अच्छी आत्माओं को दबाया नहीं जा सकता है। बता दें कि पूर्वी गोता के डुमा में हाल ही में कथित रूप से सीरिया द्वारा रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल को लेकर तनाव बढ़ गया. इस हमले में बच्चों सहित 74 लोग मारे गए थे।

जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के लिए सीरियाई सरकार को दोषी ठहराते हुए सैन्य कार्रवाई की चेतावनी दी थी।


कमेंट करें