खेल

Us open: जापान के निशिकोरी को हराकर फाइनल में पहुंचे जोकोविक, पोत्रो होगी भिड़ंत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1983
| सितंबर 8 , 2018 , 14:51 IST

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने यहां जारी साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जोकोविक इस साल लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने जुलाई में हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था।

बीबीसी के अनुसार, फाइनल में जोकोविक का मुकाबला अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से होगा जिन्होंने सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल को मात दी।

जोकोविक मैच में शुरू हो से ही अपने जापानी विरोधी पर हावी नजर आए और पहले सेट को आसानी 6-3 से अपने नाम किया। निशिकोरी ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की और बेहतर खेल दिखाया लेकिन वह जोकोविक को 6-4 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए। तीसरे सेट में जोकोविक ने 6-2 से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली।

इसे भी पढ़ें-: इंग्लैंड टेस्ट: टीम इंडिया के 'गब्बर' धवन ने मैदान पर किया भांगड़ा, खुशी से झूम उठे दर्शक

जोकोविक ने कहा, "यह जीत मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं बड़ी सफलता हासिल करने के बाद एक नए मुकाम के बार में सोचता हूं और उसे हासिल करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करता हूं।" उन्होंने कहा, "मैं अपनी कोई सीमा नहीं देखता। मैं हमेशा आगे बढ़ना चाहता हूं और मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा टेनिस पंसद आ रहा होगा।"


कमेंट करें