नेशनल

US में भारतीय बच्ची को पिता ने घर से निकाला था, पुलिस को शक- जो डेड बॉडी मिली वो उसी की

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
766
| अक्टूबर 23 , 2017 , 14:09 IST

अमेरिका के ह्यूस्टन में पुलिस को एक बच्ची की बॉडी मिली है। आशंका है कि ये बॉडी 3 साल की लापता भारतीय बच्ची की हो सकती है। ये बच्ची बीते दो हफ्ते से लापता थी। बच्ची को उसके पिता ने महज इस बात पर रात को घर बाहर निकाल दिया था, क्योंकि उसने दूध खत्म नहीं किया था। अमेरिका मीडिया के मुताबिक, इसे पिता ने दो साल पहले भारत के एक अनाथालय से गोद लिया था।

Sarin mathews

बच्ची ठीक से बोल नहीं पाती थी

शेरिन मैथ्यूज नाम की ये बच्ची ठीक से नहीं बोल पाती थी। उसे 7 अक्टूबर को रिचर्डसन स्थित अपने घर के पीछे देखा गया था। रिचर्डसन पुलिस का कहना है कि उन्हें सड़क के नीचे स्थित टनल से बॉडी पार्ट्स मिले हैं। पुलिस का मानना है कि बच्ची शेरिन हो सकती है। हालांकि, बच्ची की आइडेंटिटी कन्फर्म नहीं हुई है। बच्ची की बॉडी मैथ्यूज हाउस से करीब एक किमी दूर मिली। पुलिस ने बच्ची की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था। मेडिकल एग्जामनर मौत के कारण की जांच कर रहे हैं।

कौन है ये लड़की

तीन साल की शेरिन को वेसले मैथ्यूज ने दो साल पहले भारत के एक अनाथालय से गोद लिया था। बाद में इसे यूएस लेकर चला गया।

कब की है ये घटना और क्या हुआ था?

अमेरिकी मीडिया एनबीसी के मुताबिक, यह घटना 7 अक्टूबर तड़के की है। वेसले मैथ्यूज ने शेरिन को दूध पूरा नहीं पीने की वजह से घर के बाहर पेड़ के नीचे खड़े रहने की सजा दी। करीब 15 मिनट जब वेसले बेटी को देखने पहुंचा तो वो वहां नहीं थी। पांच घंटे बीत जाने के बाद भी वेसले ने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी। पुलिस का कहा था कि रिपोर्ट करने में देरी करना संदेह पैदा करने वाली बात है।

पिता को अरेस्ट किया गया था लेकिन जमानत मिली

पुलिस के मुताबिक, वेसले को 7 अक्टूबर की रात को अरेस्ट किया गया था। उस पर बच्चे के साथ लापरवाही बरतने का आरोप लगा है। हालांकि, बाद में उसे 2.5 लाख डॉलर के बॉन्ड पर रिहा भी कर दिया गया। अरेस्ट वारंट एफिडेविट के मुताबिक, वेसले ने बताया कि वह केरल का रहने वाला है। उसने रात 3 बजे बेटी से कहा था कि वह घर के बाहर एक बड़े पेड़ के नीचे खड़ी हो जाए।

 


कमेंट करें