इंटरनेशनल

रूस-यूक्रेन विवाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुतिन के साथ होने वाली बैठक कैंसल की

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1625
| नवंबर 30 , 2018 , 17:18 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ प्रस्तावित बैठक रद्द कर दी है। ट्रंप का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच टकराव को ध्यान में रखते हुए इस बैठक को रद्द करना ही सही विकल्प होगा।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "इस तथ्य को मद्देनजर रखते हुए कि रूस ने यूक्रेन के जहाजों और नाविकों को रिहा नहीं किया है। मैंने फैसला किया है कि अर्जेटीना में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मेरी बैठक रद्द करना सभी पक्षों के लिए बेहतर होगा।"उन्होंने कहा, "इस स्थिति के सुलझने के बाद मैं उनके साथ एक अर्थपूर्ण बैठक को लेकर आशान्वित हूं।"

ट्रंप ने कहा कि मुझे इस तरह का आक्रामक रवैया पसंद नहीं है। मैं इस प्रकार की आक्रामकता नहीं चाहता। बता दें कि यूक्रेन की नौसेना ने रविवार को कहा था कि रूसी नौसेना ने गोलीबारी की और कर्च स्ट्रेट में उनके तीन जहाजों को जब्त कर लिया।

अर्जेटीना में जी20 सम्मेलन के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने कहा था कि वह शायद पुतिन से मिल सकते हैं। उन्होंने कहा था, "मुझे लगता है कि यह पुतिन के साथ बैठक करने का सही समय है।"ट्रंप ने कहा था कि उन्हें उड़ान के दौरान ही यूक्रेन, रूस तनाव पर अंतिम रिपोर्ट मिल जाएगी।


कमेंट करें