नेशनल

अयोध्या: सीएम योगी ने रामलला के किए दर्शन, विपक्ष पर बोला हमला

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
684
| अक्टूबर 19 , 2017 , 11:01 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भगवान राम की नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि के विवादित स्थल पर रामलला के दर्शन किए। इसके अलावा योगी ने रामनगरी अयोध्या के प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में दर्शन किए और पूजन अर्चना भी की। सीएम योगी ने अपनी धार्मिक यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने अयोध्या के वरिष्ठ संतों से मुलाकात की।

रामलाला के दर्शन के बाद सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में किसी नई परंपरा की शुरुआत नहीं हुई है। ये आयोजन मैंने नहीं किया है बल्कि यह सदियों से चली आ रही परंपरा है। श्रीराम जन्मभूमि में देश दुनिया से श्रद्धालू आते हैं। उनकी सुरक्षा और सुविधा के साथ-साथ वहां की साफ सफाई को देखने के लिए मैं वहां गया था।

योगी ने कहा कि जहां रामलला विराजमान है उसके आसपास के क्षेत्र की व्यवस्था सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जिम्मेदार अधिकारी निभा रहे हैं। इसके अतिरिक्त पूरी अयोध्या में साफ-सफाई और विकास की जिम्मेदारी हमारी बनती है जिसे हम निभाएंगे।

इस बीच सीएम योगी को हनुमान गढ़ी मंदिर में पुजारी ने भगवा पटका पहनाया। इसके बाद योगी अयोध्या के सुग्रीव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि वह भगवान से प्रदेश की सुख, समृद्धि और सुरक्षा की कामना के लिए आए हैं। उनकी ये व्यक्तिगत आस्था है। उसमें विपक्ष कैसे हस्तक्षेप कर सकता है।

आपको बता दें कि बुधवार को अयोध्या में दीपोत्सव का विशाल आयोजन करके विश्व रेकार्ड बनाने का काम किया है। इस दीपोत्सव में योगी आदित्यनाथ के अलावा यूपी कैबिनेट के कई मंत्री भी शामिल हुए।

देखें वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें