नेशनल

UP: रेप पीड़िता के पिता की जेल में मौत, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 4 आरोपी गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
369
| अप्रैल 9 , 2018 , 17:08 IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीएम आवास के सामने आत्महत्या की कोशिश करने वाली पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध हालात में मौत के बाद एक बार फिर सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।  प्रशासन ने इस मामले में थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं मामले में चार आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। लेकिन अभी तक बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उधर मामले में गृह विभाग ने ​जेल प्रशासन और जिला प्रशासन से पूरी रिपोर्ट तलब की है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने मामले पर डीजी जेल और जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

आपको बता दें कि पीड़ित ने विधायक पर जेल में हत्या कराने का आरोप लगाया है। मामले की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिये गये हैं। इससे पहले प्रदेश के डीआईजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रवीण सिंह ने पुलिस हिरासत में शख्स की मौत की बात को स्वीकार करते हुए बताया, “उन्नाव में पुलिस हिरासत में हुई एक शख्स की मौत के मामले में मैजिस्ट्रेट जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

महिला और उसके परिवार का आरोप है कि विधायक के इशारे पर ही उसके पिता की हत्या हुई है। महिला ने एक दिन पहले ही उन्नाव से बीजेपी के विधायक कुलदीप सेंगर और उनके लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। महिला का कहना है कि पिछले एक साल से वो इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही है लेकिन जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो सुसाइड ही आखिरी रास्ता बचा था।


कमेंट करें