महासमर 2019

उत्तराखंड: BJP को बड़ा झटका, पूर्व CM बीसी खंडूरी के बेटे ने थामा कांग्रेस का दामन

विवेक यादव | 0
1479
| मार्च 16 , 2019 , 14:33 IST

कांग्रेस सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के खेमे में बड़ी सेंध लगा रही है। उत्तारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता मेजर जनरल (रिटायर्ड) बी सी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। मनीष खंडूरी आज देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच पर नजर आए। मनीष खंडूरी पौड़ी गढ़वाल से चुनाव लड़ सकते हैं।

इससे पहले कल भुवन चंद खंडूरी को मनाने की कोशिश की गई थी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट खंजूरी से दिल्ली में मिले, लेकिन बात नहीं बनी। उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष अजय भट्ट ने पिछले दिनों कहा था कि मनीष खंडूरी पार्टी के सदस्य नहीं हैं और इसलिए इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां जाते हैं।

खंडूरी 36 साल तल सेना में रहे। उसके बाद उन्होंने राजनीतिक मैदान में कदम रखा। भुवन चंद खंडूरी 2007 से 2009 तक उत्तराकंड के मुख्यमंत्री रहे। और वह 2014 में गढ़वाल से सांसद चुने गए। खंडूरी पहली बार 1991 में गढ़नाल से सांसद चुने गए। अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें 2000 में केंद्रीय मंत्री बनाया।

उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। उत्तराखंड में टिहरी गढ़नाल, गढ़वाल, अल्मोड़ा (SC), नैनीताल-ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार पांच लोकसभा सीट है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी। उत्तराखंड में फिलहाल बीजेपी सत्ता में है।

BJP सांसद श्यामाचरण गुप्ता को सपा ने बांदा से दिया टिकट

उधर उत्तर प्रदेश की प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता पार्टी से बगावत कर समाजवादी पार्टी (SP) से जुड़ गए हैं। एसपी में एंट्री के साथ ही श्यामाचरण गुप्ता को बांदा लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया है। गुप्ता 2004 और 2009 में सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।


कमेंट करें