राजनीति

वरुण गांधी के बगावती बोल! मोदी सरकार पर साधा निशाना, उठाया अल्पसंख्यकों का मुद्दा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
439
| फरवरी 22 , 2017 , 11:59 IST

बीजेपी सांसद और पार्टी के फायरब्रांड नेता वरुण गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाये हैं। वरुण गांधी ने इशारों- इशारों में रोहित वेमुला के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इंदौर के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे वरुण गांधी ने रोहित वेमुला के सुसाइड का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जब मैंने उनका सुसाइड नोट पढ़ा, तो मुझे रोना आ गया। वरुण ने कहा कि सुसाइड नोट में लिखा था- मैं इसलिए जान दे रहा हूं क्योंकि मैंने एक दलित के रूप में जन्म लेकर पाप किया है, मुझे जीने का हक कहां है।

Varun-gandhi

दरअसल, वरुण गांधी ने अल्पसंख्यकों के विकास पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर सवालिया निशान लगाया। उन्होंने कहा कि देश की आबादी में करीब 17 फीसदी अल्पसंख्यक हैं, लेकिन इनमें से केवल 4 फीसदी लोग उच्च शिक्षा हासिल कर पाते हैं। हमें इन समस्याओं को हल करना होगा। हम इनके विकास में नाकाम हो रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने के मसले पर भी प्रधानमंत्री मोदी की सरकार को घेरते हुए कहा कि हमारे समाज में असामनता है। कर्ज वसूली में भेदभाव है, जिसकी वजह से किसानों की हालत खस्ता है।

Maxresdefault

उन्होंने देश के बड़े औद्योगिक घरानों पर बकाया कर्ज माफ करने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि अमीरों को रियायत दी जाती है और गरीब कर्ज न चुकाने पर अपनी जान दे रहे हैं।

आपको बता दें कि वरुण ने पीएम मोदी पर उस समय निशाना साधा है जब यूपी में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान होना है। गौरतलब है कि इस बार यूपी विधानसभा चुनाव से वरुण गांधी को दूर रखा गया है। पार्टी की ओर से उन्हें यूपी चुनाव के स्टार प्रचारकों में भी शामिल नहीं किया गया है।


कमेंट करें