नेशनल

वरुण गांधी ने स्पीकर को लिखी चिट्ठी, कहा- वेतन छोड़ने के लिए आंदोलन शुरू करें सांसद

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
526
| जनवरी 28 , 2018 , 18:35 IST

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा स्पीकर (अध्यक्ष) सुमित्रा महाजन को चिट्ठी लिखकर देश में बढ़ती हुई आर्थिक असमानता पर चिंता जताई है।

आर्थिक रूप से सम्पन्न सांसदों द्वारा 16वीं लोकसभा के बचे कार्यकाल में अपना वेतन छोड़ने के लिए आंदोलन शुरू करें। लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में वरूण गांधी ने कहा कि भारत में असमानता प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

WhatsApp Image 2018-01-28 at 5.06.23 PM

 

चिट्ठी में जिक्र किया है कि 2009 में 319 लोकसभा सांसदों की संपत्ति 1 करोड़ रुपए से ज्यादा थी जो वर्तमान में बढ़कर 449 हो गई है। वरुण ने यह भी कहा कि लोकसभा के 132 मौजूदा सदस्यों ने दाखिल हलफनामे में अपनी संपत्ति 10 करोड़ रुपए से अधिक होने की बात जाहिर की है।

WhatsApp Image 2018-01-28 at 5.06.25 PM

वरुण गांधी ने सुझाव दिया कि ब्रिटेन की ‘रिव्यू बॉडी ऑन सीनियर सैलरी’ की तरह एक स्वतंत्र वैधानिक संस्था की स्थापना की जा सकती है जो सांसद की वित्तीय क्षतिपूर्ति की जांच करेगी और फैसला करेगी।

उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से कुछ लोगों को असुविधा होगी, लेकिन इससे समग्र रूप से संसद के प्रति लोगों का भरोसा पैदा होगा। वरुण गांधी ने सुझाव दिया कि ब्रिटेन की ‘रिव्यू बॉडी ऑन सीनियर सैलरी’ की तरह एक स्वतंत्र वैधानिक संस्था की स्थापना की जा सकती है जो सांसद की वित्तीय क्षतिपूर्ति की जांच करेगी और फैसला करेगी।

WhatsApp Image 2018-01-28 at 5.06.23 PM (1)

उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से कुछ लोगों को असुविधा होगी, लेकिन इससे समग्र रूप से संसद के प्रति लोगों का भरोसा पैदा होगा।वरुण गांधी ने सुझाव दिया कि ब्रिटेन की ‘रिव्यू बॉडी ऑन सीनियर सैलरी’ की तरह एक स्वतंत्र वैधानिक संस्था की स्थापना की जा सकती है जो सांसद की वित्तीय क्षतिपूर्ति की जांच करेगी और फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से कुछ लोगों को असुविधा होगी, लेकिन इससे समग्र रूप से संसद के प्रति लोगों का भरोसा पैदा होगा।


कमेंट करें