नेशनल

जम्मू-कश्मीर: श्रद्धालुओं से भरी बस हुई सड़क हादसे का शिकार, मारे गए 11 लोग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2341
| अगस्त 21 , 2018 , 11:38 IST

जम्मू-कश्मीर में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। किश्तवाड़ जिले में माता के दर्शन करने के लिए जा रहे भक्तों से भरी बस चेनाब नदी में गिर जाने से करीब 11 लोगों की मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि उक्त हादसे में 5 साल का एक बालक ही बच सका है।

मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घटना जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुआ है। बताया जा रहा है कि एक ईको स्पोर्ट कार में सवार होकर श्रद्धालु माछिल माता के दर्शन करने के लिए जा रहे थे। यह यात्रा पूरे 43 दिनों की होती है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने भी हादसे की पुष्टि की।

उन्होंने बताया, 'किश्तवाड़ में एक और बड़ा हादसा। श्रद्धालुओं को माछिल माता की यात्रा पर ले जा रहा वाहन चेनाब नदी में फिसल कर गिर गया। घटना किश्तवाड़ से करीब 28 किमी दूर हुई। इस हादसे में एक 5 साल का बच्चा ही अकेला जीवित मिला है।'

बचाव अभियान की अगुवाई करने वालों ने बताया कि घटना में घायल की स्थिति नाजुक है और उसे विशेष इलाज के लिए जम्मू के एक अस्पताल में रेफर किया गया है। उन्होंने कहा कि चार मृतकों की पहचान केवल कुमार, आकांक्षा देवी, अमर सिंह और मोहम्मद हुसैन के तौर पर हुई है। भूस्खलन में मारे गए अन्य लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है। दोनों वाहनों में सवार यात्रियों में से कुछ लोग अभी चल रही माछिल यात्रा में शामिल होने पद्दार घाटी जा रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि ने बताया कि किश्तवाड़-पद्दार रोड पर कुल्लीगाड में यह हादसा हुआ। एक पहाड़ी से भारी मात्रा में पत्थर और मलबा नीचे गिरने लगा। इसी सड़क से अपने वाहनों से गुजर रहे लोगों के ऊपर यह मलबा आकर गिरा। अधिकारी ने बताया कि नौ अन्य यात्रियों को बचा लिया गया और एक अस्पताल ले जाया गया जहां इनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बतायी गयी है।

इसे भी पढ़ें-: बिहार: नहीं रुक रहा भीड़तंत्र का तांडव, हत्या के शक में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया

इस बीच विधायक जी.एम.सरूरी ने कहा है कि 100 मीटर का सड़क का हिस्सा, जहां वाहन पर पहाड़ से बड़ी चट्टान लुढ़क कर गिरी, इस तरह के हादसों के लिए बेहद संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि हमने कई बार अधिकारियों से इस हिस्से की भूस्खलन से सुरक्षा के मुद्दे को उठाया है। सरूरी ने कहा कि वह राज्यपाल एनएन.वोहरा से इस दिशा में तत्काल कदम उठाने की अपील करेंगे।


कमेंट करें