इंटरनेशनल

ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो, 7 जवान घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2151
| अगस्त 5 , 2018 , 15:50 IST

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मुदरो पर ड्रोन हमला हुआ है, जिसमें वे बाल-बाल बच गए। न्यूज़ एजेंसी 'एसोसिएटेड प्रेस' के मुताबिक, शनिवार को मुदरो लाइव टीवी पर स्पीच दे रहे थे, तभी उनके पास विस्फोटक सामग्री से भरा ड्रोन गिरा। इस हमले में 7 लोगों के घायल होने की खबर है। सरकार की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि यह हमला उस समय हुआ जब मादुरो राजधानी कराकस में सैंकड़ो सिपाहियों के सामने स्पीच दे रहे थे।

वेनेजुएला के NTN24 TV चैनल ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि जैसे ही कुछ धमाके की आवाज होती है, राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सिलिया फ्लोरेस सहित वहां मौजूद अधिकारी अचानक आसमान की ओर देखने लगते हैं। कुछ धमाके की आवाज भी सुनाई दे रही है और फिर कैमरा मादुरो से हट जाता है।

इस हमले में वेनेजुएला के राष्ट्रपति को कोई चोट नहीं आई। सरकार ने बयान जारी कर बताया कि ड्रोन हमले में राष्ट्रपति मादुरो सुरक्षित हैं। मुदरो ने इस हमले के लिए कोलंबिया को जिम्मेदार ठहराया है।

वेनेजुएला नेशनल असेंबली के प्रेसिडेंट डियोज़दादो कैबिलो ने एक ट्वीट कर हमले की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि ये हमला राष्ट्रपति की जान लेने के इरादे से किया गया था। इस बारे में वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने भी कहा कि यह हमला मुदरो पर किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहां मादुरो भाषण दे रहे थे, वहां आसपास के घरों में कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे मिले हैं। वेनेजुएला की सरकार मादुरो पर हमले की कोशिशों को लेकर विपक्षी आंदोलनकारियों पर आरोप लगाती रही है।

 


कमेंट करें