इंटरनेशनल

आर्मी डे के दौरान वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर हमला, ऐसे बचाई गयी जान…

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2120
| अगस्त 5 , 2018 , 17:17 IST

बेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर ड्रोन से हमला किया गया है। हालांकि इस हमले में वो सुरक्षित बच गये। ये हमला उस वक्त हुआ, जब वो राजधानी कराकस में नेशनल गार्ड के 81 वर्ष पूरे होने पर मनाए जा रहे समारोह में भाषण दे रहे थे। इस हमले में 7 जवान के घायल होने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मादुरो के लाइव टेलीविजन भाषण के दौरान उन पर विस्फोटक भरे ड्रोन से हमला किया गया। हमले के बाद अफरातफरी सा माहौल हो गया। वहीं घटनास्थल पर आग भी लग गई। इसके बाद फायर फाइटर्स को बुलाना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक जहां हमला हुआ है, वहां आसपास के घरों में कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे मिले हैं।

इस घटना की पुष्टि करते हुए बेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने बताया कि यह मादुरो पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा, जब राष्ट्रपति भाषण दे रहे थे उसी दौरान हमला किया गया है, हालांकि राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन 7 जवान घायल हो गए हैं।

वहीं राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमले के लिए विदेशी ताकतों को दोषी ठहराया है।

उन्होंने कहा, "यह मुझे मारने का प्रयास था। आज उन्होंने मेरी हत्या करने की कोशिश की." उन्होंने आगे कहा, " इस हमले में को‍लंबिया के कुछ गुटों का हाथ है। इस हमले के जिम्मेदार कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस भी हैं।"

घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में मादुरो स्पीच देते हुए दिखाई दे रहे हैं. जैसे ही हमला होता है, राष्ट्रपति सहित वहां मौजूद अधिकारी अचानक आसमान की ओर देखने लगते हैं। कुछ धमाके की आवाज भी सुनाई दे रही है और फिर कैमरा मादुरो से हट जाता है। बता दें कि बीते मई में ही वेनेजुएला में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुआ था। चुनाव में निकोलस मादुरो को जीत मिली। मादुरो पर चुनाव के दौरान धांधली करने का आरोप भी लगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें