मनोरंजन

4 राज्यों में बैन हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत', सुप्रीम कोर्ट पहुंचे निर्माता

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
429
| जनवरी 17 , 2018 , 11:24 IST

पद्मावत फिल्‍म पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है।कई राज्‍यों में फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग बैन करने के खिलाफ फिल्‍म के निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पद्मावत के निर्माता Viacom 18 ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिसमें तीन राज्‍यों द्वारा फिल्‍म की स्‍‍क्रीनिंग प्रतिबंधित करने के खिलाफ गुहार लगाई गई है।

वायकॉम ने तुरंत मामले पर सुनवाई की अपील की है। सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट जल्द ही कोई तारीख दे सकती है। बता दें कि मंगलवार को हरियाणा की बीजेपी सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया था। पद्मावत इसी महीने 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

बता दें कि अभी तक पद्मावत फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग को 6 राज्‍यों ने प्रतिबंधित कर दिया है। राजस्‍थान से पद्मावत के खिलाफ शुरू हुआ विरोध गुजरात, उत्‍तराखंड, मध्‍य प्रदेश और हरियाणा में भी पहुंच चुका है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में भी फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग न किए जाने की मांग उठ रही है।

ये भी पढ़ें-हरियाणा के बाद अब मप्र में भी लग सकती है 'पद्मावत' पर रोक

राजपूत समाज के विरोध के चलते सेंसर बोर्ड द्वारा गठित स्पेशल पैनल के सुझावों पर निर्माता-निर्देशक फिल्म में बदलाव करने को राजी हो गए थे। फिल्म का नाम भी 'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' कर दिया गया। साथ ही फिल्म में कई संशोधन करने के चक्कर में 300 कट्स लगाने पड़े। इतना ही नहीं, डिस्क्लेमर के चलते यह भी बताया जाएगा कि फिल्म की कहानी पूरी तरह काल्पनिक है। फिल्म से तमाम जगहों के नाम भी पूरी तरह हटा दिए गए हैं। लेकिन इसके बावजूद राजपूत संगठन संतुष्ट नहीं हुए और फिल्म रिलीज होने पर आंदोलन की चेतावनी दे डाली है।

ऐसे में 25 जनवरी को जब फिल्म रिलीज होगी तो राज्य सरकारों के लिए कानून-व्यवस्था बनाए रखना एक बड़ी चुनौती होगी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें