नेशनल

रोयाना सिंह बनीं BHU की पहली महिला चीफ प्रॉक्टर, ओएन सिंह की ली जगह

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
997
| सितंबर 28 , 2017 , 16:03 IST

बीएचयू कैंपस में पिछले दिनों छात्राओं की सुरक्षा को लेकर हुए बवाल के बाद एनाटॉमी डिपार्टमेंट की प्रोफेसर रोयाना सिंह को बनारस हिंदू विश्व यूनिवर्सिटी (BHU) का चीफ प्रॉक्टर बनाया गया है। यूनिवर्सिटी के इतिहास में ये पहली महिला चीफ प्रॉक्टर हैं। रोयना सिंह को ओएन सिंह की जगह नया चीफ प्रॉक्टर बनाया गया है।

रोयना सिंह 2013 से वूमेन ग्रीवेंस सेल की चेयरमैन हैं। BHU का चीफ प्रॉक्टर बनने के बाद रोयना सिंह ने कहा कि छात्राओं की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। हमारी कोशिश होगी कि आगे इस तरह की कोई घटना ना हो।

Royana

प्रो. रोयाना ने बताया कि, सभी बच्चों के लिए हेल्पलाइन नंबर 8004922000 और एक ई-मेल आईडी wgcbhu@gmail.com जारी की गई है। इस हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी के तहत जो भी छात्रा या महिला की कंप्लेन आती है इस पर 10 मिनट के अंदर विश्वविद्यालय प्रबंधन कार्रवाई करेगा।

Bhu

उन्होंने बताया कि, इसके अलावा मैनगेट सहित अन्य जगहों पर सीसीटीवी लगवाएं जा रहे हैं। बीएचयू में महिला सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की जायेगी।

कौन है रोयाना सिंह

- रोयाना सिंह का जन्म फ्रांस के रोइना शहर में हुआ है। उनकी प्राइमरी एजुकेशन फ्रांस में हुई है। उन्होंने BHU से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

- प्रो. रोयाना सिंह यूनिवर्सिटी में वूमेंस ग्रीवांस सेल-महिला शिकायत प्रकोष्ठ की चेयरमैन भी हैं। इसके अलावा वह एनाटॉमी डिपार्टमेंट की हेड भी रह चुकी हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें