इंटरनेशनल

भगोड़ा विजय माल्या को लदंन हाईकोर्ट से लगा झटका, जब्ती को रोकने की याचिका को किया खारिज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1505
| नवंबर 22 , 2018 , 18:19 IST

लंदन हाईकोर्ट ने विजय माल्या की कर्ज वसूली से जुड़ी जब्ती को रोकने के लिए दायर याचिका को खारिज कर दिया है। 9000 करोड़ रुपये के कर्ज घोटाले में भगोड़ा घोषित शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन में भी बड़ा झटका लगा है। 

बता दें शराब कारोबारी विजय माल्या का लंदन के पॉश इलाके में अपना घर है। इसी घर को जब्त किए जाने के केस में माल्या को बड़ा झटका लगा है। स्विस बैंक यूबीएस ने माल्या को दिए गए कर्ज के एवज में इस घर को जब्त करना चाहता है। ब्रिटिश कोर्ट ने इस मामले में माल्या की ओर से दी गई दलीलों को खारिज कर दिया है। बैंक ने गिरवी रखकर लिए गए 20.4 मिलियन पाउंड के कर्ज की अदायगी नहीं करने पर सेंट्रल लंदन के कॉर्नवॉल टेरेस स्थित संपत्ति को जब्त करने की मांग की थी।

इस संपत्ति को UK हाईकोर्ट मे विजय माल्या, उनके परिवार और यूनाइटेड ब्रूवरीज ग्रुप कॉर्पोरेट गेस्ट के लिए उच्च वर्ग का मकान बताया गया था। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि, इस मामले में सुनवाई अगले साल मई में तय है। हाई कोर्ट ने बुधवार को यूबीएस की अर्जी के पक्ष में फैसला दिया। वहीं, यूबीएस ने अपने बयान में कहा, 'यूबीएस निर्णय से खुश है। यह देखते हुए कि कार्रवाई चल रही है ऐसे में कोई टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।'


कमेंट करें