मनोरंजन

GST पर बनी विवादित फिल्म 'मर्सल' 200 करोड़ के क्लब में हुई शामिल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1472
| अक्टूबर 31 , 2017 , 14:49 IST

तमिल सुपरस्टार थलापथि विजय की एक्शन थ्रिलर मूवी 'मर्सल' एक के बाद एक कमाई के रिकॉर्ड बनाती जा रही है। डोमेस्टिक मार्केट में जबर्दस्त रिस्पॉन्स के बाद अब फिल्म ग्लोबल मार्केट में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। इसके साथ ही विजय तमिल के ऐसे तीसरे एक्टर बन गए हैं, जिनकी फिल्म यह रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रही। बता दें कि जीएसटी पर किए गए कमेंट की वजह से 'मर्सल' विवादों में भी रही।

विजय से पहले रजनीकांत और एक्टर चियां विक्रम ही ऐसे तमिल एक्टर हैं, जिनके नाम 200 करोड़ क्लब में पहुंचने का रिकॉर्ड है। इससे पहले रजनीकांत की 'एंथिरन' और 'कबाली' और विक्रम की 'आई' ने ही इस माइलस्टोन को छुआ है। मर्सल और कबाली ने तो 200 करोड़ के क्लब में पहुंचने का रिकॉर्ड महज तमिल वर्जन में ही बनाया है, जबकि एंथिरन को ये कामयाबी तमिल और हिंदी वर्जन को मिलाकर मिली है।

DC3XFWIVYAAeF_6

बता दें कि बीजेपी पार्टी ने आरोप लगाया था कि फिल्म में नोटबंदी और जीएसटी को नकरात्मक ढंग से दिखाया गया है। केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने एक जुलाई को बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की ओर से शुरू किए गए ‘माल एवं सेवा कर’ (जीएसटी) के बारे में कथित ‘गलत’ दृश्यों को हटाने की मांग की है। उनकी पार्टी के सहयोगी एच। राजा ने दावा किया कि फिल्म से विजय की ‘मोदी विरोधी नफरत’ उजागर हो गई। उन्होंने कहा कि सिनेमा के माध्यम से न तो गलत सूचना प्रसारित की जानी चाहिए और न ही अभिनेताओं को इस माध्यम का इस्तेमाल कर लोगों को भ्रम में डालना चाहिए।

बीजेपी के विरोध के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई लोग इस फिल्म के समर्थन में आए थे और फिल्म की काफी सरहाना तक की थी। राहुल गांधी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर मोदी पर निशाना साधा था।

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें