अभी-अभी

विजय रूपाणी फिर से बनेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, नितिन पटेल बने रहेंगे डिप्टी सीएम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
658
| दिसंबर 22 , 2017 , 18:28 IST

बीजेपी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया है। बीजेपी ने गुजरात की कमान फिर से विजय रूपाणी के हाथों में दे दी है। वहीं उपमुख्यमंत्री के नाम में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। नितिन पटेल को ही फिर से गुजरात का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। बीजेपी विधायक दल ने विजय रूपाणी को अपना नेता चुना लिया है।

इस बार के गुजरात चुनाव में बीजेपी के 100 अंक से कम पर ही अटक जाने के बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि विजय रूपाणी की सीएम की कुर्सी छिन सकती है। राज्य में पटेलों के बीच हार्दिक पटेल के प्रभाव को देखते हुए माना जा रहा था किसी पटेल जाति के व्यक्ति को सीएम बनाया जा सकता है जिससे सालों से अपने कोर वोटर रहे समुदाय को फिर से साधा जा सके।

राजनीतिक हलकों से ये खबर भी छनकर आ रही थी कि नितिन पटेल का कद बढ़ाया जा सकता है और उन्हें डिप्टी सीएम की बजाए सीधे राज्य की कमान सौंपी जा सकती है। लेकिन पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने सभी कयासों को धता बताते हुए विजय रूपाणी पर ही अपना भरोसा कायम रखा है।

जैन समुदाय से ताल्लुक रखने वाले विजय रूपाणी को बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह का करीबी माना जाता है। गुजरात में जैन समुदाय के मतदाताओं की संख्या तकरीबन 5 प्रतिशत के आस-पास है।

 


कमेंट करें