खेल

खेल रत्न के लिए कोहली के नाम की सिफारिश, इस खिलाड़ी का नाम भी शामिल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1767
| सितंबर 17 , 2018 , 16:40 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू का नाम राजीव गांधी खेल रत्न के लिए सिफारिश की है। यह खेल के क्षेत्र का सर्वोच्च सम्मान है। खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार से जुड़ी कमेटी से जुड़े सूत्रों के जरिए ये जानकारी आ रही है।

अवॉर्ड चयन समिति के एक सदस्य ने बताया कि 2016 के बाद दूसरी बार 29 साल के विराट कोहली के नाम की सिफारिश खेल रत्न पुरुस्कार के लिए की गई है। बीते काफी समय से विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

अगर कोहली के नाम को खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर की ओर से मंजूरी मिलती है तो वह खेल रत्न पुरुस्कार पाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। इससे पहले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 1997 में और भारत को विश्वकप जिताने वाले महेंद्र सिंह धौनी को 2007 में यह पुरुस्कार दिया जा चुका है।

मीराबाई चानू के नाम की भी हुई सिफारिश

चानू ने पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था जिसके चलते उनके नाम की सिफारिश की गई है। चानू ने 48 किग्रा वर्ग में सोने का तमगा हासिल किया था। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। सूत्रों के मुताबिक, शटलर किदाम्बी श्रीकांत के नाम पर भी चर्चा की गई।


कमेंट करें