खेल

भारत में उबर के ब्रांड एंबेसडर बने विराट कोहली, जताई खुशी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2937
| मार्च 10 , 2018 , 15:47 IST

ऐप के द्वारा कैब सर्वि‍स देने वाली कंपनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। उबर ने अपने दिए बयान में कहा कि उबर इंडिया का कोहली के साथ गठजोड़ बाजार में ब्रांड आधारित हस्तक्षेप की नींव रखेगा।

कंपनी ने कोहली को ना सिर्फ उबर ब्रांड का चेहरा बताया बल्कि इनोवेटिव मार्केटिंग और कस्‍टमर एक्‍सपीरियंस इनिशटिव में भी कंपनी की ओर से सक्रिय भागीदारी करेंगे।

साझा नहीं की फाइनेंशियल जानकारियां-: 

हालांकि कंपनी ने दोनों के बीच समझौते की फाइनेंशियल जानकारियां साझा नहीं की हैं। यह पहली बार है जब कंपनी ने एशिया क्षेत्र में ब्रांड एंबेसडर बनाया है। पिछले महीने कंपनी ने फुटबाल खिलाड़ी मोहम्मद सलाह को मिस्र में अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

उबर इंडिया एंड साउथ एशिया प्रेसिडेंट अमित जैन ने कहा, विराट में हमने पाया कि वह हर भारतीय के दिल में बसते हैं और उनके जरिए कंपनी नई उंचाई पर जाएगी।

Uber-m

यह पहली बार है जब कंपनी ने एशिया प्रशांत क्षेत्र में ब्रांड एंबेसडर बनाया है। पिछले महीने कंपनी ने फुटबाल खिलाड़ी मोहम्मद सलाह को मिस्र में अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

गौरतलब है कि उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दारा खोस्रोवशाही हाल में ही भारत दौरे पर आए थे।

उबर के साथ जुड़ने पर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहनी ने कहा, 'बतौर क्रिकेटर मैं बहुत सी यात्राएं करता हूं। मैं व्यक्तिगत तौर पर भी घूमना पसंद करता हूं और मैं उबर को बुकिंग में वरियता देता हूं। कंपनी किस तरह से टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है ये देखना दिलचस्प है। मैं उबर के साथ जुड़कर उत्साहित हूं।'

उबर के सीईओ ने नरेंद्र मोदी को अपना पसंदीदा उद्यमी-: 

बता दें कि दारा खोस्त्रोवशाही उबर से सीईओ बनने के बाद पहली बार भारत आए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना पसंदीदा उद्यमी करार दिया। उन्होंने कहा कि वह मोदी के उद्यम कौशल तथा देश में प्रगतिशील आर्थिक सुधारों के प्रति प्रतिबद्धता को पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़ें-: Oppo R15 12 मार्च को होगा लॉन्च, जानें क्या है खास

उबर ने एक बयान में कहा, 'खोस्रोवशाही ने मोदी के साथ नयी पीढ़ी के सूक्ष्म उद्यमियों के लिए आर्थिक अवसर सृजित करने और भारत को 2025 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करने के तरीके के बारे में भी चर्चा की।'


कमेंट करें