खेल

विराट कोहली ने कहा- दक्ष‍िण अफ्रीका के लिए टीम इंडिया है तैयार, सभी अपना 100 % देंगे

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
624
| दिसंबर 27 , 2017 , 20:47 IST

टीम इंडिया दक्ष‍िण अफ्रीका के दौरे के लिए रवाना हो गयी है। टीम इंडिया के दक्ष‍िण अफ्रीका रवाना होने से पहले विराट कोहली और रवि शास्त्री ने मीडिया से बातचीत की, जिसमें विदेश में खेलने की चुनौती, दक्षिण अफ्रीका की परिस्थिति और टीम की मानसिक स्थिति व अन्य मुद्दों शामिल थे। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम को तीन टेस्ट, 6 वन-डे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलना है।

विराट कोहली ने अपनी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में कहा, 'गेंदबाजी काफी आगे आ चुकी है। बल्लेबाजी आगे आ चुकी है। हम पिछली बार से भी बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हमारे पास इतिहास रचने का शानदार मौका है।

विदेशी दौरे के बारे में कोहली ने कहा, 'जब आप दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों का दौरा करते हैं तो चुनौती लेने की जरुरत होती है। आप ऐसी जगहों पर एक बार जाते हैं, फिर लंबे समय तक नहीं जा पाते। इसलिए दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे लिए बड़ा मौका है।

क्रिकेट में अपनी वापसी के बारे में बात करते हुए 29 वर्षीय कोहली ने कहा, 'मैं जिस कारण क्रिकेट से दूर था, वो जरूरी था। क्रिकेट में दोबारा अपना ध्यान लगाना कठिन नहीं है। मैंने ट्रेनिंग की है और अभी मेरे दिमाग में दक्षिण अफ्रीका है।'

कोहली ने कहा, 'हम वहां ऐसा या वैसा कुछ साबित करने नहीं जा रहे हैं, बल्‍कि क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। देश के लिए हम सभी अपना 100 फीसदी योगदान करेंगे।'

टीम के कोच शास्त्री ने कहा, "हम जानते हैं कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा कितना मुश्किल है। यह इस पेशे की खासियत है। आप चुनौती का इंतजार करें और उसे स्वीकर करें, हम इसके लिए तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने 2014 में आस्ट्रेलिया का दौरा किया था और वहां अच्छा प्रदर्शन किया था। हमने इंग्लैंड में भी अच्छा किया था। 2015 में हम श्रीलंका गए और वहां विकेट शानदार थे जहां गेंद सीम और स्विंग दोनों हो रही थी। हमारी तैयारी अच्छी है।"


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें