खेल

कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किए जाने की खबरों पर RCB ने दिया बड़ा बयान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1518
| सितंबर 9 , 2018 , 13:35 IST

एक तरफ इंडिया लंदन में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेल रही है। इस मैच में इंग्लैंड भारत के अपेक्षा ज्यादा प्रभावशाली दिख रहा है। वहीं दूसरी तरफ देश में इन अफवाहों से बाजार गर्म हो रहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2019 सीजन के लिए विराट कोहली को कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया है।  इस पर आरसीबी के प्रवक्ता ने एक इंडिया टूडे को बताया कि हम साफ कर देना चाहते हैं कि इस खबर में कोई भी सच्चाई नहीं है। विराट कोहली अगले सीजन के लिए भी हमारे कप्तान रहेंगे।

1

गौरतलब है कि इन रिपोर्टों में कहा गया था कि आरसीबी ने कोहली से कप्तानी छीन ली है और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को सौंप दिया।

टीम के एक प्रवक्ता ने बताया, ”हम ऑन रिकार्ड बता रहे हैं कि मीडिया में चल रही खबर पूरी तरह गलत है। अगले सीजन के लिए विराट कोहली ही आरसीबी के कप्तान है।” बता दें कि कुछ समय पहले ही आरसीबी ने डेनियल विटोरी को हटाकर गैरी कर्स्टन को हेड कोच बनाया है। इसके अलावा फील्डिंग कोच ट्रेंट वुडहिल और बॉलिंग कोच एंड्रयू मैकडॉनाल्ड को भी हटा दिया गया।

विराट कोहली वर्तमान में सुरेश रैना के बाद आईपीएल में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली ने 163 मैचों में 4948 रन बनाए हैं। वे 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से आरसीबी के लिए खेल रहे है और पिछले छह सीजन से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। लेकिन इस टीम ने कभी ट्रॉफी हासिल नहीं की है। हालांकि, एक बार टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है।

कोहली आरसीबी की ओर से साल 2008 से खेल रहे हैं और पिछले 6 सीजन से टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कोहली और डीविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के होते हुए भी फ्रैंचाइज़ी अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बन सकी है।

इसे भी पढ़ें-: कोच शास्त्री के बयान पर भड़के गांगुली, कहा- उनकी बातें पर ध्यान न दे

इसमें कोई दो राय नहीं है कि कोहली इस फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, लेकिन इंग्लैंड में जारी टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी कप्तानी को लेकर कई बार सवाल उठे हैं। कोहली की कप्तानी में आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी प्लेऑफ में भी जगह बनाने में असफल रही थी।


कमेंट करें