खेल

विराट बने ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर, चहल को भी मिला बड़ा खिताब

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
231
| जनवरी 18 , 2018 , 15:00 IST

साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया भले ही कुछ खास नहीं कर पायी हो। सेंचुरियन में टीम इंडिया को हार के साथ सीरीज गंवानी पड़ी हो, लेकिन उस हार के एक दिन बाद ही विराट कोहली के हिस्से में बड़ी खुशी आई है। विराट कोहली को 2017 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ कप्तान घोषित किया गया है।

आईसीसी ने गुरुवार को आईसीसी अवॉर्डस की घोषणा की। विराट कोहली ने इस साल वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के साथ साथ सर गारफिल्ड सोर्बस ट्रॉफी अपने नाम की है। 2012 में कोहली को वनडे बेस्ट प्लेयर घोषित किया गया था। उसके बाद ये दूसरा मौका है, जब उन्हें इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

इसके पांच साल बाद अब कोहली को फिर से यह सम्मान मिला है। इसके साथ ही टेस्ट और वनडे में उनके शानदार खेल के लिए उन्हें इस साल सर गारफिल्ड सोर्बस ट्रॉफी भी दी जाएगी। विराट कोहली ने वीडियो मैसेज जारी करके आईसीसी को धन्यवाद कहा।

उन्होंने कहा 'मैं आईसीसी का इस सम्मान के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे खुशी है इस साल यह खिताब मुझे मिला है। साथ ही पहली बार सर गारफील्ड सोर्बस ट्रॉफी जीतने पर भी मुझे खुशी है। यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि लगातार दो साल से यह ट्रॉफी भारतीय जीत रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:- हार से बौखलाए कोहली, पत्रकार से कहा- आप ही कर लीजिए टीम का चयन

इसके अलावा विराट कोहली को आईसीसी वनडे टीम और टेस्ट टीम में बतौर कप्तान जगह दी गई है। उनके अवाला वनडे टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी जगह मिली है।

टेस्ट टीम में विराट के अलावा रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा को जगह मिली है। भारत के युवा गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को टी20 इंग्लैंड के खिलाफ 6/25 के प्रदर्शन के लिए आईसीसी टी20 परफॉर्मेंस ऑफ द ईयर का खिताब मिला।


कमेंट करें