खेल

जल्द ही सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे विराट कोहली, पढ़ें पूरी ख़बर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1019
| फरवरी 16 , 2017 , 15:52 IST

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत अब तक अनेक रिकॉर्ड तोड़े हैं। विराट कोहली ने पिच पर जमकर पसीना बहाया है और आज वे कई अन्य पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की रिकॉर्ड लिस्ट में गिने जाने लगे है। कम उम्र में सबसे ज्यादा शतक मारने का रिकॉर्ड हो या सबसे जल्दी 5000 रनों की मंज़िल को पाना, विराट ने सबकुछ अपने जबरदस्त फॉर्म और फिटनेस के दम पर कर दिखाया है।

Sachin-Tendulkar-God-of-Cricket-Wallpaper

रिकॉर्ड तोड़ने की लिस्ट में विराट अब क्रिकेट के भगवन माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को तोड़ने के भी काफी करीब पहुँच चुके हैं। आगामी टेस्ट सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया से 4 टेस्ट खेलने वाला है, विराट इसी सीरीज में सचिन के उस रिकॉर्ड को तोड़ उनसे आगे निकलने की कोशिश करेंगे। दरअसल, क्रिकेट जगत के अब तक के सभी खिलाड़ियों की रेटिंग लिस्ट में सचिन 898 अंकों के साथ 31वें नंबर में हैं और विराट कोहली 875 अंक पाकर 33वें स्थान पर हैं। स्टीव वॉ और एंडी फ्लावर 895 अंकों के साथ 32वें पायदान पर हैं।

Virat-Kohli5

विराट अगर अपनी फॉर्म में रहे तो सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने में उन्हें ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। लिस्ट में पहले स्थान पर डॉन ब्रेडमैन हैं जिन्हें 961 अंकों के साथ अब तक के सबसे अच्छे खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा गया है। भारत की तरफ से लिस्ट में सबसे ऊँचे पायदान पर 916 अंकों के साथ सुनील गावस्कर हैं।


कमेंट करें