खेल

अजीब फैसलों को लेकर दिग्गज़ों के निशाने पर आए विराट, देखें किसने क्या कहा?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
252
| जनवरी 14 , 2018 , 19:06 IST

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के लिए भारत ने प्लेंइंग इलेवन में तीन बड़े बदलाव किए हैं। पहले टेस्ट में असफल रहे ओपनर शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर की जगह इशांत शर्मा को लाया गया है। इनके अलावा विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। बता दें कि टीम में विराट कोहली द्वारा किये गए इन बदलावों को लेकर कई एक्सपर्ट्स ने उनकी आलोचना की है। 

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने जताई नाराजगी:

प्लेइंग इलेवेन में हुए बदलावों को लेकर सुनील गावस्कर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को बाहर करने के फैसले को गलत ठहराते हुए उन्हें 'बलि का बकरा' बताया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी का स्तर जरा सा गिरते ही हमेशा शिखर धवन पर गाज गिरती है।

इतना ही नहीं, उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर किए जाने के फैसले को भी गलत ठहराया है। गावस्कर ने कहा, 'पहले टेस्ट में भुवनेश्वर ने सुबह 3 विकेट लेकर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद उन्हें टीम से बाहर किया गया।'

सहवाग का कोहली पर बड़ा हमला:

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी टीम चयन पर भारतीय कप्तान के खिलाफ हमला बोला है। सहवाग ने शनिवार को कहा कि विराट कोहली अगर साउथअफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के असफल रहते हैं तो उन्हें खुद को प्लेंइग इलेवन से बाहर कर देना चाहिए।

सहवाग ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, "शिखर धवन को महज एक टेस्ट में विफल होने के बाद और भुवनेश्वर को बिना किसी कारण के बाहर करना सही फैसला नहीं हैं। अगर विराट कोहली सेंचुरियन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो उन्हें तीसरे टेस्ट की अंतिम एकादश से खुद को बाहर कर लेना चाहिए।"

वीवीएस लक्ष्मण ने उठाये सवाल:

पूर्व इंडियन क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सवाल उठाते हुए कहा, 'भुवनेश्वर को प्लेइंग इलेवन में नहीं देखकर मैं सरप्राइज्ड हूं। पहले टेस्ट में उन्होंने ही सबसे ज्यादा विकेट (6) लिए थे। मुझे यहां कुछ मिस लग रहा है।'

कोहली पर भड़के भुवनेश्वर के फैन्स:

भुवी को टीम में शामिल नहीं करने पर फैन्स ने कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किये हैं।  फैन ने कहा भुवनेश्वर का सरनेम शर्मा नहीं है, यही उनकी गलती है।


कमेंट करें